नगर विधायक पांडेय के बाद पूर्व मंत्री अग्रवाल को भीषण आगजनी की आई याद, प्रभावितों को कलेक्टर से क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग.

बिलासपुर. बुधवार की तड़के बुधवारी बाजार में हुई आगजनी की घटना की चर्चा दिनभर शहर में चलती रही पहले नगर विधायक शैलेश पांडे ने तत्परता दिखाई और आगजनी से पीड़ित व्यापारियों को मुआवजा देने की मांग शासन व कलेक्टर से की वहीं देर शाम पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल को आगजनी से प्रभावित हुए व्यापारियों की याद सताई और उन्होंने भी घटना में दुख प्रकट कर कलेक्टर सौरभ कुमार से मुआवजे की मांग की है।

मालूम हो कि रेलवे परिक्षेत्र के बुधवारी सब्जी बाजार में तड़के भीषण आगजनी की घटना में दर्जनों दुकानें चपेट में आने से व्यापारियों और इलाके के लोगों को काफी नुकसान हुआ है। पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने दुख व्यक्त करते हुए कलेक्टर से प्रभावितों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन की ओर से क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग की है।

पूर्व मंत्री अग्रवाल ने मीडिया से कहा कि
शहर की सबसे पुरानी सब्जी मंडी में से एक बुधवारी बाजार में सुरक्षा के और आपदा की स्थिति के व्यापक इंतजाम नहीं हैं, जिसका खामियाजा व्यापारियों को भुगतना पड़ा है। देर रात हुई घटना में ईश्वर का शुक्र है कि जनहानि नहीं हुई लेकिन अनेकों छोटे व्यापारी जो फल, सब्जी दुकान लगाकर अपना गुजर-बसर करते है उन्हें बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। इस घटना से दर्जनों फल सब्जी विक्रेताओं के लिए जीवनचर्या का संकट उत्पन्न हो गया है। जिससे भीषण गर्मी के बीच क्षेत्र में नागरिक जीवन हलाकान हो गया है। इलाके में गुजर बसर करने वाले लोगो की सुरक्षा व्यवस्था पर अचानक संकट से आपदा प्रबंधन की हकीकत सामने आ गई है। उन्होने ने कहा जिला प्रशासन को चाहिए शहर के विभिन्न इलाकों में आपदा राहत के सम्बंध में उचित प्रशिक्षण और संसाधनों की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने दोहराया कि प्रशासन आगजनी की चपेट में आए व्यापारियों,सब्जी विक्रेताओं को हुई क्षति का स्वत: स्फूर्त आकलन करते हुए मुआवजा देने का इंतजाम करे। साथ ही पूर्व मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने व्यापारियों के प्रति आपनी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में व्यापारियों एवम इलाके के लोगो के साथ हैं व शासन एवम प्रशासन से प्रभावितों को हरसम्भव मदद के लिए पूरी तत्परता के साथ पहल करेंगे।

You May Also Like