प्रदेश में फैलते डेंगू को लेकर छजका के प्रवक्ता ने सरकार पर दागे कई सवाल,रोकथाम में स्वास्थ विभाग फेल..

बिलासपुर. स्वास्थ विभाग द्वारा प्रदेश में 470 मरीजों को डेंगू होने के पुष्टि के बाद भी राज्य सरकार द्वारा इसे महामारी के रूप में स्वीकार नहीं करने पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश प्रवक्ता मनीशंकर पान्डेय ने कहा कि प्रदेश में डेंगू उत्पात मचा रहा है और डॉ रमन सिंह की सरकार उसके पैदा होने के कारक जमे हुये पानी की तरह शांत बैठी है।

सच्चाई यह है कि स्वास्थ विभाग द्वारा पुष्टि की गई की डेंगू प्रभावित मरीजों की संख्या छत्तीसगढ़ के बड़े जिला अस्पतालों और बड़े निजी मल्टिस्पेलिटी अस्पतालों के द्वारा पहचान किये गये मरीजों की है | प्रदेश के दूरस्थ अंचलो के शासकीय व निजी अस्पतालों जहां डेंगू जाँच की किट उपलब्ध नहीं है वहां तो आज भी पहचान के अभाव में डॉक्टर इन मरीजों को आम मौसम आधारित बीमारी मान कर उसका इलाज कर रहे है और प्रदेश के बहुसंख्यक गरीब जनता अनायास ही काल के गाल में समा रहे है।
मनीशंकर पान्डेय ने अपने नाम के आगे डॉक्टर लिखने वाले से मुख्यमंत्री रमन सिंह से जानना चाहा है कि क्या वे डेंगू को अतिमारक गंभीर बीमारी मानते है या नहीं फिर लगभग एक माह से जानकारी के बाद भी इन्होने इसे रोकथाम के लिए केबिनेट की बैठक आयोजित कर युद्ध स्तर पर इससे निपटने के लिये कोई नीति अब तक क्यूँ नहीं बनाई गई।

You May Also Like