जनता के बीच वीलचेयर पर CG के एक विधायक,पैर फ्रेक्चर फिर भी खिले चेहरे के साथ कार्यक्रमों से दूरी नहीं,सहजता-सरलता को देख समर्थक कर रहे सलाम.

बिलासपुर. नगर विधायक शैलेश पाण्डेय का पिछले दिनों पैर फ्रेक्चर हो गया। इसके बाद भी विधायक शहर के अनेकानेक कार्यक्रमो में शिरकत करने से पीछे नही है। कभी स्टिक तो वीलचेयर पर सर्मथकों के सहारे जनता के बीच भी पहुंच रहे है। गुरुवार को उन्होंने गुरु गोविंद सिंह प्रकाश पर्व के विशाल जुलूस का स्वागत किया तो वही बीते बुधवार को

कांग्रेस स्थापना दिवस पर भी शरीक हुए। मालूम हो कि विधायक शैलेश पाण्डेय का बीते दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पैर मुड़ जाने से हड्डी फ्रेक्चर हो गई है।इसके बाद भी वह नगर के कार्यक्रम में नजर आ रहे तो समर्थकऔर जनता विधायक की सहजता-सरलता को देख सलाम कर रहे हैं।

विधायक ने दी प्रकाश पर्व की बधाई.

विधायक ने कहा कि महा बलिदानी सिक्खों के दसवें गुरु जिन्होंने खालसा पंथ की स्थापना किया। ऐसे गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व की सभी को लख लख बधाई।आज इस पावन अवसर पर विशाल जुलूस समाज द्वारा निकाला गया।जिसका स्वागत हमारे सम्मानीय पार्षद,सम्मानीय एल्डरमेन साथियों और सम्मानीय दोस्तों द्वारा किया गया।

कांग्रेस की स्थापना दिवस पर बोले विधायक पाण्डेय.

आजादी की लड़ाई में का सभी लोगों ने दिया साथ लेकिन कुछ लोग आज देश को बांटने में लगे हैं कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं

राहुल गांधी देश में लोगों को जोड़ने का काम कर रहे,
कांग्रेस की स्थापना दिवस पर केक काटा खुशियां मनाई

कांग्रेस की स्थापना दिवस पर कांग्रेस जनों ने केक काटकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया और आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के योगदान को याद किया । कांग्रेस जनों ने यह भी कहा कि देश में कुछ लोग जो देश को बांटने का काम कर रहे हैं, कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। और भारत जोड़ो यात्रा के तहत कांग्रेस सांसद राहुल गांधी देश में पदयात्रा कर रहे हैं। कांग्रेस किसी एक व्यक्ति की पार्टी नहीं है कांग्रेस एक विचारधारा है। विधायक शैलेश पांडे ने कांग्रेस की स्थापना दिवस पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन करते हुए कहा कि भारत को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराने के लिए कांग्रेस की स्थापना हुई थी।

कांग्रेस की स्थापना अंग्रेजों के चंगुल से देश को आजाद कराना था लोगों ने संघर्ष किया। भारत को आजादी दिलाने के लिए सेनानी किसान, मजदूर, शिक्षक ,सभी जाति धर्म और सभी समाज ने कांग्रेसका साथ दिया देश आजाद होने के बाद जनता ने देश में सत्ता की बागडोर कांग्रेस को दी और पंडित जवाहरलाल नेहरू देश के पहले प्रधानमंत्री बने। विधायक शैलेश पांडे ने यह भी कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने संविधान बनाया आज हम स्वतंत्र रूप से रह रहे हैं। यह बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की देन है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने आजादी की लड़ाई में बहुत बड़ा योगदान दिया और देश की एकता और अखंडता के लिए लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के योगदान को नहीं भूला जा सकता। विधायक पांडे ने यह भी कहा है कि कांग्रेस एक विचारधारा है लेकिन देश में कुछ लोग देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं और कांग्रेस को एक व्यक्ति की पार्टी बता कर दुष्प्रचार कर रहे हैं। देश में वैमनस्यता भेदभाव फैला रहे हैं।

आज हमारे सांसद राहुल गांधी भारत को जोड़ने के लिए पदयात्रा कर रहे हैं। ताज ताकि देश में भ्रष्टाचार को रोजा रोका जा सके। जाति धर्म को बांटने वाले लोगों को रोकने के लिए कांग्रेस को एकजुट होकर काम करना है। विधायक पांडे ने कहां की देश में जो नफरत फैला रहे हैं उन्हें रोकने के लिए हर व्यक्ति को कांग्रेस से जोड़ना चाहिए और कांग्रेस को मजबूत बनाने का संकल्प लेना चाहिए । आज कांग्रेस भवन में वार्ड नंबर 16 में हो रहे उपचुनाव को लेकर भी विधायक पांडे ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में हमारी बेटी अनीता कश्यप चुनाव लड़ रही हैं हम सबको एकजुट होकर अनीता कश्यप को जिताने के लिए तथा वार्ड में विकास के लिए काम करना होगा। इस अवसर पर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय पांडे ने भी कांग्रेस की इतिहास की जानकारी दी तथा आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के योगदान को याद किया । महापौर रामशरण यादव सैयद जफर अली राकेश शर्मा ,सीमा धितेश, शिल्पी तिवारी आदि ने अपनी बात रखी । और विधायक शैलेश पांडे महापौर रामशरण यादव शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय पांडे ने कांग्रेस स्थापना दिवस पर केक काटकर कार्यकर्ताओं के बीच खुशियां मनाई। इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष जावेद मेमन विनोद साहू अरविंद शुक्ला आदि मौजूद थे।

You May Also Like