निगम की सियासी चमचाई से जागे कांग्रेसी, मंत्री को घेरने भिड़े..

बिलासपुर. नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर के द्वारा कांग्रेस के दो नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश के बाद बैनर वार छिड़ गया है। कांग्रेस ने इसे आड़े हाथ लेकर पहले निगम आयुक्त को पत्र लिखकर चुनाव तक बैनर पोस्टर लगाने की अनुमति मांगी है तो वही एफआईआर के विरोध मे मंत्री द्वारा लगाए गए बैनर पोस्टर की जानकारी के लिए आरटीआई के जरिए मांगी गई है।

विधानसभा चुनाव को अभी करीब 6 माह बाकी है मगर इससे पहले ही सत्ता रूढ़ भाजपा और विपक्ष में कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप की जंग छिड़ गई है। बिना अनुमति के पार्टी का बैनर पोस्टर लगाने को लेकर निगम की नजरों में चढ़े कांग्रेस के पूर्व विधायक अरुण तिवारी और नेता तरु तिवारी पर निगम के डिप्टी कमिश्नर मिथलेश अवस्थी द्वारा एसपी को पत्र लिखकर एफआईआर कारने का आदेश दिया है इससे कांग्रेस उबाल आ गया है।
पार्टी के प्रवक्ता शैलेश पांडे ने इसे मंत्री की चमचाई बताते हुए निगम अधिकारी का पक्षपात कहा है. नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल के द्वारा रामकथा और अनेक कार्यक्रमों से लेकर वर्ष 2017 से 2018 के बीच कब,कहां और कितने बैनर पोस्टर किसकी अनुमति से लगाये इसका लेखा जोखा आरटीआई के तहत मांगा गया है।

आयुक्त से मांगी इजाजत..

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पांडे ने इसी बहाने निगम आयुक्त सौमिल रंजन को पत्र लिख चुनावी समर में बैनर,पोस्टर और वाल पेंटिंग की अनुमति मांगी है पत्र में उन्होंने मंत्री द्वारा लगाए गए बैनर,पोस्टर और वाल पेंटिंग किन नियमों के तहत लगाए गए इसे भी पूछा है।

फिर मंत्री पर हो जुर्म कायम-पांडे..

कांग्रेस ने मंत्री अमर के द्वारा टांगे गए बैनर,पोस्टर और वाल पेंटिंग की जानकारी मांगी है। प्रवक्ता शैलेश पांडे ने निगम की कार्रवाई को गलत ठहराते हुए कहा कि अगर हम गलत हैं तो मंत्री ने किसकी अनुमति से आजतक शहर को पाट रखा है. निगम इसकी जानकारी दे नहीं तो मंत्री के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज होनी चाहिए है।

ये है दागी अवस्थी..

शहर की सियासत में फूंक मारकर आग लगाने वाले और सोए कांग्रेसियों को जगाकर एकजुट करने वाला उपायुक्त मिथलेश अवस्थी फाइल लेकर मंत्री के पीछे-पीछे वार्डों की यात्रा में पीछे पीछे घूमा है. अपने पुराने कार्यकाल के दाग धब्बे धोने के लिए अब यह सियासी दांव आजमाया है.

You May Also Like