डेंगू के दंश की तरह राज्य की जनता को ‘महंगाई डायन खाए जात हे’अबकी बार बदलनी होगी सरकार.. पांडेय..

बिलासपुर.अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की क़ीमत गिरने के बावजूद, देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल और डीज़ल के दाम, एक बड़े तेल घोटाले की ओर इशारा करता है, भाजपा सरकार जानबूझ कर, कुछ लोगों को फायदा पहुँचाने के इरादे से, अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की क़ीमत कम होने के बावजूद देश में पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ाए जा रही है, ताकि प्रदेश में 2018 और केंद्र में 2019 में होने वाले चुनावों का खर्चा निकाला जा सके।

कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश पाण्डेय ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम लगातार गिरने के बावजूद देश में पेट्रोल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं, हर जगह हाहाकार मचा हुआ है, बात-बात पर हर चीज़ का श्रेय लेने वाले मुख्यमंत्री रमन सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों की ज़िम्मेदारी लेने से पीछे हट रहे हैं ।

जब से भाजपा की सरकार देश में बनी तब से अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम घटना शुरु हो गए थे।जब-जब अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम घटे हमारे देश में पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने कि बजाए और बढ़ा दिए गए। जनवरी 2014 से लेकर जनवरी 2016 तक केंद्र की भाजपा सरकार ने देश में 9 बार एक्साइज़ ड्यूटी के दाम बढ़ाए और जनता की खून पसीने की गाढ़ी कमाई लूट कर अपना खज़ाना भरा है ।

उन्होंने कहा कि बिना किसी शर्त के बिना किसी योजना के देश में अनाप-शनाप पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं और कोई जवाब देने को तैयार नहीं है।विपक्ष में रहते हुए भाजपा के मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत जो नेता देश में पेट्रोल और डीज़ल के बढ़े दामों का विरोध करने के लिए सड़कों पर साईकिल को पैदल घसीटते नज़र आते थे आज वो सभी एक विलुप्त प्रजाति की तरह कहीं दिखाई ही नहीं दे रहे । प्रदेश में जिस तेज़ी से डेंगू का दंश फ़ैल रहा है, उसी तेज़ी से पेट्रोल-डीजल का दाम भी बढ़ रहा है, लेकिन जगह-जगह जाकर विकास के ढिंढोरा पीटने वाले प्रदेश के मुखिया के मुंह इन दोनों मामले पर खुलने का नाम नहीं ले रहा है |

देश-प्रदेश की जनता महंगाई से त्रस्त है लेकिन भाजपा के नेता सत्तासुख भोगने में मस्त हैं। देश में महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई है।जिसके चलते ट्रांसपोर्टिंग से लेकर जनरल सामान तक महँगा हो गया है। भाजपा पहले महंगाई और भ्रष्टाचार के नाम पर देश और प्रदेश के लोगों को गुमराह करती नहीं थक रही थी । आज वही महंगाई और भ्रष्टाचार के नाम पर चुप बैठी है । प्रदेश का किसान फसलों के उचित दाम नहीं मिलने के कारण पूरी तरह से टूट चुके हैं । एक तरफ डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस सिलेंडर ने किसानों और आम लोगों की कमर तोड़ दी है ।

लोगों को पेट्रोल और डीजल में पूरी तरह झकझोर कर रख दिया है। आए दिन बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से वाहन मालिक और चालकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गैस सिलिंडर के दाम बढ़ने से भी गृहिणियां मुश्किल में हैं । उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी ने पहले ही मध्यवर्गीय परिवार और व्यापारियों की कमर तोड़कर रख दी है।भाजपा से सभी वर्गो में असंतोष है।

You May Also Like