ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के T20I मैच में दिखा अजीबोगरीब नजारा

AUS vs WI 2nd T20I: क्रिकेट के मैदान पर कई बार खिलाड़ी या फैंस ऐसा कुछ कर जाते हैं. जो सोशल मीडिया पर वायरल जाती है. वहीं इन अजीबो गरीब वाकया को लोग सालों तक याद रखते हैं. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए T20 मैच में कुछ ऐसा ही अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल, यह घटना उस समय घटी जब वेस्टइंडीज का स्कोर 18.2 ओवर में 9 विकेट पर 191 रन था और उसे जीत के लिए अंतिम नौ गेंदों पर 51 रन बनाने थे. इस दौरान 18वें ओवर की तीसरी बॉल में अल्जारी जोसेफ ने स्पेंसर जॉनसन की गेंद को कवर की तरफ ड्राइव करके एक रन चुराना चाहा. लेकिन तभी ऑस्ट्रेलियाई फील्डर्स ने गेंद को उठकार बॉलर के छोर की थ्रो कर दिया और बेल्स उड़ा दी. इस दौरान अल्जारी जोसेफ क्रीज से बाहर था. लेकिन अंपायर गेरार्ड अबूद (Gerard Abood) ने कैरेबिआई बल्लेबाज को रन आउट नहीं दिया क्योंकि अंपायर्स का मानना था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने इसके लिए अपील नहीं की थी.

क्रिकेट के इस नियम ने दिया जीवनदान

आपको बता दें कि क्रिकेट के नियमों के मुताबिक अंपायर बिना अपील के किसी खिलाड़ी को आउट होने के बावजूद भी आउट नहीं दे सकता. जब अंपायर जेरार्ड एबूड कहते हैं कि अल्जारी जोसेफ नॉट आउट है तो टिम डेविड ने जबाव दिया, ‘यह हास्यास्पद है.’ टिम डेविड के मुताबिक उन्होंने अपील की थी.

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम नियमित अंतराल पर विकेट के कारण लक्ष्य से दूर रह गई. टीम के लिए कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 36 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्कों के सहारे 63 रन की पारी खेली. उनके अलावा आंद्रे रसेल ने 37, जेसन होल्डर ने नाबाद 28 और जॉनसन चार्ल्स ने 24 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस स्टोयनिस ने तीन विकेट चटकाए.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *