भाग्य के सहारे पंडित जी का मुकाबला फिर नगर सेठ से.

‘रवि शुक्ला’

°भाग्य प्रबल.

नगर विधायक शैलेश पांडेय का काम धाम अपनी जगह है। लेकिन उनका भाग्य बड़ा प्रबल है तीन माह पहले लग रहा था कि इस बार पांडेय जी को टिकिट मिलेगी या नहीं.

1.फिर अचानक प्रदेश प्रभारी का बदलना.

2. उसके बाद टीस बाबा का केंद्रीय चुनाव समिति में छत्तीसगढ़ राज्य से इकलौता शामिल होना.

अपने आप में बता रहा था कि एक मात्र बिलासपुर की ही टिकिट फाइनल है। बाकी सब इनकी सहजता और सरलता पब्लिक में झुकाव और स्वभाव भाग्य के प्रबलता की ओर की इशारा कर रहा है।

भई कुछ भी कहो शहर विधायक शैलेश पांडेय का भाग्य बड़ा प्रबल तो है। बुधवार को 53 नामो की फाइनल दूसरी लिस्ट में पांडेय जी का नाम बिलासपुर विधानसभा सीट से होगा ये तो तय था चाहे कोई कुछ भी कहता और खिलाफत भरी आग उगलता रहे सोशल मीडिया पर बिना हाथ पैर की बातें वायरल करें, लेकिन आना तो शैलेश पांडेय को ही था। इसे भाग्य की प्रबलता नही कहेंगे तो और क्या है बताओ भला. चुनाव के ठीक तीन महीने पहले कांग्रेस पार्टी की प्रदेश का बदलना, मंत्री टीस बाबा को प्रमोट कर केंद्रीय चुनाव समिति में राज्य से इकलौता शामिल करना। वो कहते हैं न कि समझदार को इशारा ही काफी है तो लो,फिर से पांडेय जी एक बार.

राज्य में पिछले विधानसभा चुनाव में शैलेश पांडेय की टिकिट फाइनल होने और उसके बाद फिर कांग्रेस की सरकार आने और फिर उसके बाद ताने बाने झेलते मगर चेहरे पर मुस्कान लिए कभी सरकार विरोधी कोई बयान दिए बिना अपनी सहजता और सरलता पब्लिक में झुकाव और स्वभाव के दम खम से उनकी टिकिट पर आलाकमान ने आखिर मुहर लगा ही दी।

झुकाव V/S घमंड.

इस बार का चुनाव नगर विधायक शैलेश पांडेय का जनता के प्रति झुकाव और डंकापति के बीच होगा। राजनीति के जानकार बताते हैं इन पांच सालों में सरकार और संगठन के बीच भले शैलेश पांडेय की नही चली इसी वजह से पब्लिक और अन्य पार्टियों ने उन्हे सिर पर बिठाया, इसके बावजूद विधायक पांडेय ने बीते बीस सालों में जो शहर का विकास गड्ढे में चला गया उसे धीरे धीरे पाटने का काम किया। कई योजनाओं को अमली जामा पहनाया,किस भी वर्ग के मान सम्मान में कमी नहीं की, बहुत कुछ सहा मगर हर तरफ झुकते रहे, अब ऐसे में दूसरी ओर देखा जाए तो डंकापति का कुर्सी में बैठने और कुर्सी जाने के बाद भी घमंड कम नहीं हुआ। ऐंठ ऐसी की अपने सामने किसी को कुछ भी न समझना, बस इसी फासले से तय कर जनता इस बार चुनेगी अपना नगर विधायक.

नगर विधायक ने कहा, मोहब्बत और दौलत के बीच होगा चुनाव.

इधर विधायक शैलेश पांडेय ने बिलासपुर विधानसभा से पुनः टिकिट मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए पार्टी आलाकमान और प्रदेश संगठन का आभार व्यक्त कर कहा कि इस बार का चुनाव मोहब्बत और भरमार दौलत के बीच होगा। श्री पाण्डेय ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार भी जनता उन्हें अपना दुलार प्रदान करेंगी।

टिकिट फाइनल होते ही पहुंचे मंदिर.

बिना लाग लपेट और ताम झाम के विधायक शैलेश पांडेय की बुधवार को टिकिट फाइनल होने के बाद विधायक सीधे चांटापारा स्थित हनुमान जी के मंदिर पहुंच माथा टेका.

उन्होंने विधि विधान से पूजा पाठ की और श्री राम भक्त संकट मोचन से आशीर्वाद मांगा.

You May Also Like