शाबास: CG की लेडी IPS अफसर गुप्ता को मिला IACP इंटरनेशनल अवार्ड.

रायपुर. महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में राज्य के दो जिलों में बेहतर प्रदर्शन कर पुलिसिंग करने वाली आईपीएस भावना गुप्ता ने IACP इंटरनेशनल अवार्ड में अपनी जगह बना छत्तीसगढ़ राज्य का मान बढ़ाया है।

मिली जानकारी के अनुसार बेमेतरा जिले की एसपी आईपीएस भावना गुप्ता को IACP अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्होंने प्रतिष्ठित 40 अंडर 40 आईएसीपी अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार में अपनी जगह बनाई है। जो हर साल दुनिया भर में पुलिस सेवा में 40 लीडर्स को दिया जाता है।

स्टेट की फस्ट लेडी अफसर सलेक्ट हुई आईपीएस गुप्ता.

खुशी की बात है कि इस सम्मान पाने वाली भावना गुप्ता राज्य की पहली महिला आईपीएस हैं। यह पुरस्कार एसपी सूरजपुर और एसपी सरगुजा के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान उनके उत्कृष्ट कार्य और नेतृत्व के लिए दिया गया है।

इसलिए मिलता है यह अवार्ड,दो आईपीएस अफसर भी दर्ज करा चुके अपना नाम.

जानकारी के अनुसार IACP इंटरनेशनल अवार्ड विशेष रूप से महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में – अन्य महिला केंद्रित पहलों के बीच 2000 से अधिक आदिवासी लड़कियों को व्यापक आत्मरक्षा में प्रशिक्षित करने के साथ यह दुनिया के 40 साल से कम उम्र के ऐसे पुलिस अधिकारी को दिया जाता है, जिसने अच्छी नेतृत्व क्षमता और नए प्रयोग और अच्छे काम के साथ पुलिस के काम में बदलाव लाने की कोशिश की हो। मालूम हो कि इससे पहले IACP अवार्ड सीनियर आईपीएस आरिफ शेख (आईजी रायपुर रेंज) और संतोष कुमार सिंह (एसपी बिलासपुर) को मिल चुका है।

You May Also Like