वीडियो- जिस जगह मचाया कोहराम उसी रास्ते से आरोपियों को पैदल कोर्ट लेकर गई पुलिस, दुर्गा समितियों की बैठक में हुई घटना की निंदा सभी ने कहा साहसी महिलाओं का करेंगे सम्मान.

बिलासपुर. दुर्गा विसर्जन के दौरान प्रतिमा आगे बढ़ाने को लेकर विवाद कर शहर की आबोहवा बिगाड़ने वाले सभी आरोपियों का पुलिस ने भारी दल बल के साथ सिटी कोतवाली थाने से कोर्ट तक पैदल जुलूस निकाल बदमाशों को यह मैसेज दिया कि कानून को जो आड़े हाथों लेगा उसका यही हश्र किया जाएगा।

पुलिस सभी 17 आरोपियों को पैदल थाने से गोलबाजार, सदर बाजार, करोना चौक और सिम्स चौक से होते हुए कोर्ट तक ले गई जिन्होंने शुक्रवार की तड़के इसी रास्ते पर देवी की प्रतिमा वाली गाड़ी को आगे बढ़ाने के नाम पर विवाद करते हुए कोहराम मचाया था। पुलिस के द्वारा आरोपियों का जुलूस निकालता देख राहगीरों और भरे बाजार के व्यापारियों ने भी यह नजारा देखा और पुलिसिंग की पीठ थपथपाई।

मालूम हो कि दुर्गा विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच मारपीट के साथ डीजे और दुर्गा प्रतिमा को भी नुकसान पहुंचाने वाले मामले में पुलिस ने दो नाबालिकों समेत 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया था वही अन्य की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

हरदेव लाल मंदिर में हुई बैठक, सभी ने स्वर में कहा की.

इधर शहर की समस्त मां दुर्गा उत्सव समिति एक बैठक मां भगवती हरदेव लाल मंदिर गोल बाजार में आहूत की गई थी। जिसमें शहर के समस्त दुर्गा उत्सव समिति के सदस्य उपस्थित हुए।

समिती के सदस्यों ने बताया कि सभी ने सर्वसम्मति से दुर्गा विसर्जन में हुई अप्रत्याशित घटना की निंदा कर दुख प्रकट किया है। सभी समिति से सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि जो भी दोषी व्यक्ति है उसके खिलाफ कानून अपनी कार्रवाई करें एवं साथ ही साथ प्रशासन से यही निवेदन है कि जो व्यक्ति इस घटना में लिप्त नहीं है या निर्दोष हैं उन्हें आरोपी ना बनाया जाए।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि डीजे वाले एवं ट्रक वालों का जो आर्थिक नुकसान हुआ है उसकी यथा उचित आपस में सहयोग राशि लेकर आर्थिक मदद दी जाएगी बिलासपुर की दुर्गा उत्सव समिति अपने धार्मिक दायित्व के साथ-साथ सामाजिक दायित्वों को भी समझते हुए आर्थिक सहयोग की घोषणा भी मंदिर प्रांगण में करी यह प्रक्रिया अभी जारी रहेगी और एक यथा उचित राशि इकट्ठा करने के पश्चात डीजे एवं गाड़ी वाले लोगों का जो आर्थिक नुकसान हुआ है। उनकी भरपाई करने का भी प्रयास बिलासपुर दुर्गा उत्सव समिति करेगी।

मुकाबला करने वाली महिलाओं को होगा सम्मान.

सभी समितियों ने कहा कि जो बहन-बेटियां महिलाएं( सोशल मीडिया के माध्यम से जो वीडियो प्रसारित हो रहा है उसके अनुसार) डटकर मुकाबला कर रही थी। उनका भी सम्मान किया जाएगा।
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आगामी दुर्गा उत्सव के एक माह पूर्व प्रशासन से यह निवेदन किया जाएगा कि बिलासपुर जिले के समस्त दुर्गा उत्सव समिति की एक विशाल बैठक रखी जाए ताकि जिम्मेदारियां और दायित्व का निर्धारण बैठक में हो सके ।

समस्त दुर्गा उत्सव समिति ने यह भी निर्णय दिया कि आगामी भविष्य में विसर्जन एवं दुर्गा उत्सव सुचारू रूप से हो सके इसलिए आपसी सामंजस्य स्थापित किया जाएगा समस्त दुर्गा उत्सव समिति आपस में मेल मिलाप और सहयोग की भावना जागृत हो सके इस हेतु भी प्रयास करेंगे और अंत में सभी ने बिलासपुर वासी एवं सभी माता के भक्तों से इस दुखद घटना के लिए एक स्वर में माफी भी मांगी और यह संकल्प भी लिया कि बिलासपुर जो कि दुर्गा उत्सव के लिए पूरे देश भर में पहचाना जाता है सभी समस्त दुर्गा उत्सव के कर्मठ कार्यकर्ता सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर तन मन धन से समर्पित भाव से आगामी दुर्गा उत्सव को महोत्सव का रूप देने के लिए प्रयासरत रहेंगे

You May Also Like