वीडियो- एसपी पटेल का नया फार्मूला अब पुलिस करेगी कामकाज की शुरुआत जब जिले में बहेगी राज्यगीत की धार.

कोरबा. सोशल मीडिया के इस दौर में अगर संस्कृति की झलक देखना हो तो जिले की पुलिसिंग में रोजमर्रा के कामकाज शुरू होते ही देखने को मिलेगा। पुलिस कप्तान भोजराम पटेल ने पुलिस लाइन से लेकर जिले के सभी थानों में रोज गणना के पूर्व छतीसगढ़ का राज्यगीत अरपा पैरी के धार से शुरू करने का फरमान जारी किया है,जिसका आगाज रविवार से किया गया।

कोरबा प्रदेश का पहला जिला बन गया है जहाँ थानों के साथ पुलिस लाइन में होने वाली गणना के पूर्व राज्यगीत का गायन कर कामकाज की शुरुआत की जाएगी। अलग – अलग आइडिया के लिए चर्चित एसपी पटेल ने इस नई व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने अमलीजामा पहनाया है। एसपी की अनूठी पहल का पहला सीन रविवार को देखने को मिला,जब एक साथ एक लय में पुलिसकर्मियों ने राज्यगीत अरपा पैरी के धार का गायन किया।

एसपी पटेल ने कहा.

इस अनूठी पहल को लेकर एसपी भोजराम पटेल ने कहा, छत्तीसगढ़ राज्य हमारी मां के समान है। ड्यूटी की शुरुआत में ही यदि मां की वंदना की जाए तो इससे अच्छी बात क्या होगी । छत्तीसगढ़ का राज्य गीत हमारे राज्य की अस्मिता का प्रतीक तो है ही साथ ही इसके गायन से बन्धुत्व, प्रेम और छत्तीसगढ़ राज्य के प्रति अगाध श्रद्धा का भाव उत्पन्न होता है। एसपी ने बताया कि कानून व्यवस्था का पालन एवं अन्य आवश्यक ड्यूटी के दौरान राज्यगीत के गायन का आदेश प्रभावी नहीं होगा।

You May Also Like