वीडियो- सिम्स को सिटी स्कैन-एमआरआई मशीन की मिली सौगात,MLA पाण्डेय ने खुशी जाहिर कर अब होगा बेहतर इलाज तो वही थ्री इडियट्स जूनियर डॉक्टर्स की टीम ने कुछ ऐसा किया कि आयोजन बन गया यादगार..

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) में अब मरीजो को सिटी स्कैन और एमआरआई के इलाज से दो चार नही होना पड़ेगा। नगर विधायक के अथथ प्रयास के बाद राज्य सरकार ने सिम्स को नई सिटी स्कैन और एमआरआई मशीन की पूरे नए क्लेवर के साथ सौगात दी है।जिसका स्वास्थ मंत्री के वर्चुअल उपस्थिति में लोकार्पण किया गया। वही इस आयोजन को लेकर सिम्स के एमबीबीएस सेकेंड ईयर के तीन छात्रों ने बड़ी जमकर तैयारी की और वीडियो बनाकर इस वर्चुअल इनॉगरेशन का आगाज किया।

सिम्स में मरीजों के सिटी स्कैन और एमआरआई टेस्ट की राह अब आसान हो गई है। शनिवार को नगर विधायक शैलेश पाण्डेय और उनकी टीम के समक्ष दोनों मशीनों का प्रदेश के स्वास्थ मंत्री टी एस बाबा ने वर्चुअल लोकार्पण

किया। पूरे कार्यक्रम में ऑनलाइन नजरें बनाए मंत्री सिंहदेव ने कहा कि बहुत बड़ी उपलब्धि सिम्स को मिली है जिससे अब मरीजों को सिटी स्कैन और एमआरआई कराने में आसानी होगी उन्होंने प्रोग्राम में आए सभी का आभार व्यक्त किया। सिम्स के आडिटोरियम में चल रहे प्रोग्राम के बीच छात्र छात्राओं की तालियों से गूंज उठा।

डॉक्टर आरती पाण्डेय ने बताया कि पिछले एक साल से सिम्स में दोनों मशीनों को लेकर जद्दोजहद चल रही थी।मगर आज वो दिन आ ही गया करीब 21 करोड़ की लागत से दोनों मशीनों को नए क्लेवर के साथ लगाया गया है।सोमवार के पहले दोनों मशीनों की टाइमिंग और फीस मरीजों के लिए तय कर दी जाएगी। डॉक्टर पाण्डेय ने इसके लिए प्रदेश सरकार के मुखिया भूपेश बघेल, हेल्थ मिनिस्टर टी एस बाबा और विधायक शैलेश पाण्डेय के साथ डॉक्टर तृप्ति नागरिक,डॉक्टर पुनीत भारद्वाज और डॉक्टर अर्चना सिंह समेत सिम्स की पूरी टीम को धन्यवाद दिया है।

सिम्स के एमबीबीएस सेकेंड इयर के छात्र जतिन मण्डावी,आकाश पुजारी और वेदांत बघेल ने सिटी स्कैन और एमआरआई मशीन की नई साज सज्जा को लेकर पार्ट टू पार्ट 6 मिनिट से अधिक एक सुंदर वीडियो बनाया जिसके चलते ही आडिटोरियम में जिसने भी इस इनॉगरेशन को देखा बस देखते ही रह गया। डॉक्टरों,एसईसीएल के अधिकारियों समेत चीफ गेस्ट और मीडिया को तीनों छात्रों का यह प्रयास बहुत भाया। मंत्री टी एस बाबा के वर्चुअल लोकार्पण करते ही वीडियो की धुन ने सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया और सभी ने छात्रों के इस प्रयास को काफी सराहा।

इस इनॉगरेशन में कुछ अलग करने की चाह में बनाया वीडियो..

सिम्स के एमबीबीएस सेकेंड इयर के छात्र जतिन मण्डावी,आकाश पुजारी और वेदांत बघेल ने ‘OMG NEWS NETWORK’ को बताया कि सिटी स्कैन और एमआरआई मशीन के इनॉगरेशन को लेकर चल रही तैयारियों को बीच हमे कुछ अलग करने का मन बनाया। पूरा एक दिन पार्ट टू पार्ट तीनों ने मिलकर एक अलग साउंड के साथ वीडियो को मिक्सअप किया है। इसमें सब से जरूरी हर मूवमेंट को कैप्चर कर एडिटिंग करना था। इसे तैयार करने के बाद जब हमने अपने सीनियरों को दिखाया तो उन्होंने ने भी इसे फाइनल कर दिया।

अब बेहतर इलाज और जांच.विधायक पाण्डेय

इस मौके पर विधायक शैलेश पाण्डेय ने कहा कि सिम्स हॉस्पिटल मे एसईसीएल की मदद से सिटी स्कैन और एमआरआई मशीन का लोकार्पण प्रदेश के यशस्वी स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के कर कमलो द्वारा किया गया।विधायक ने इसके लिए मंत्री बाबा को धन्यवाद देते हुए कहा कि सिम्स के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है उन्होंने पूरे सम्भाग के सभी नागरिको को बहुत बहुत बधाई साथ सिम्स के होनहार छात्र छात्राओं और डॉक्टरों का आभार व्यक्त किया।

You May Also Like