वीडियो- प्रदेश के एक कद्दावर मंत्री के करीबी एएसपी के निपटने से मना उत्सव..

सरगुजा की सियासत में दखल रखने वाले प्रदेश के एक वरिष्ट मंत्री के खास एक एडिशनल एसपी का बस्तर तबादला होते ही जश्न मनाया गया। क्षेत्र में आमजनों के सुख- दुख में पुलिस अधिकारियों की अहम भूमिका रहती है। इसी से अंदाजा लगाया जाता है कि अपने कार्यकाल मे क्या खोया और जनता के बीच क्या पाया। इधर उक्त अफसर का तबादला होते ही लोग आतिशबाजी कर आपस मे मिठाइया बांट सोशल मीडिया जमकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं।

राज्य सरकार ने मंगलवार को 11 पुलिस अफसरों का तबादला आदेश जारी किया। इस लिस्ट में 1 आईपीएस के साथ 10 राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों का नाम शामिल है। खास बात तो यह है कि सरगुजा टू बस्तर और बस्तर टू सरगुजा के पुलिस अफसरों की अदला बदली के बाद सरगुजा में जश्न मनाया जा रहा है। प्रदेश के कद्दावर मंत्री और सरगुजा की सियासत में अहम दखल रखने वाले मंत्री के खासमखास इस एएसपी का बस्तर तबादला होते ही सड़को और घर के बाहर फटाखे फोड़े जा रहे है वही कुछ लोग तो आपस मे मिठाई बांट खुशी मना रहे हैं। आमजन के हर सुख- दुख में पुलिस विभाग का रोल उस क्षेत्र की पुलिसिंग को दर्शाता है। लेकिन इधर बिल्कुल अलग नजारा देखने को मिल रहा है।

उक्त एएसपी का तबादला होने के बाद क्षेत्र की जनता के साथ मातहतों में आजादी का जश्न चल रहा है। सूत्रों की माने तो उक्त एएसपी पिछले करीब डेढ़ साल से जमे हुए थे। दो आईपीएस (एसपी) के बाद एक नॉन आईपीएस (प्रमोटी) एसपी के साथ काम कर चुके हैं। इनकी दखल इतनी की हर मामले में माल -मसाले की डील इनके इशारे के बिना नही होती थी। थाना पर प्रभारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग में इनकी खास दखल रही। यू कहे तो एएसपी होकर पुलिस की कप्तानी पारी इन्होंने ही खेला। बताया जा रहा है कि सरगुजा के सफेद पोश लोगो से भी उक्त एएसपी की अच्छी बनती रही।

सरगुजा के वरिष्ट मंत्री के करीबी होने के ठप्पा लगने का भरपूर फायदा मिला तो वही आदिवासी वर्ग के मंत्री से दूरी भी बनी रही। प्रमोटी आईपीएस एसपी की सादगी का भी एएसपी ने खूब लाभ लिया और अपनी ही चलाई। इधर भूपेश सरकार की लिस्ट में जैसे ही उक्त एएसपी का तबादला बस्तर हुआ लोगो ने खूब मजा लिया और एएसपी बंगले के सामने ही जमकर आतिशबाजी कर सोशल मीडिया पर लिखा सरगुजा में किसी अफसर के जाने के बाद पहली बार ऐसी खुशी।

You May Also Like