वीडियो – बीजेपी नेता हा बोलिस महतारी योजना मा हर महीना देही हजार रुपया, वार्ड नं 16 की लेडी पार्षद उनके पिता समेत तीन की हुई शिकायत.

बिलासपुर. बिलासपुर विधानसभा ने जैसे जैसे चुनाव की तारीख करीब आते जा रही है वैसे वैसे राजनीति दलों ने वोट पाने के लिए पैंतरे शुरू कर दिया है इधर महतारी वंदन योजना की आड़ में बीजेपी के चाल चरित्र पर आरोप लगना भी जोरो पर है।

इससे पूर्व शुक्रवार की शाम ‘OMG NEWS’ की खबर के बाद महतारी योजना की आड़ में बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करवाने को लेकर एक हजार रुपए बांटने के आरोप में जिला रिटर्निग अधिकारी ने बीजेपी के जिला अध्यक्ष और पार्षद को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है।

बिलासपुर विधान सभा चुनाव में बीजेपी पार्टी पर वोट के बदले नोट देने का आरोप लगने लगा है। शुक्रवार को वार्ड नं 45 हेमू नगर का मामला अभी सुलझा नहीं कि अब वार्ड नं 16 विष्णु नगर की महिला पार्षद श्रद्धा जैन उनके पिता कमल जैन और क्षेत्र में बीजेपी की नेतागिरी करने वाले राम अवतार सूर्यवंशी पर महिलाओं को महतारी वंदन योजना की आड़ एक एक हजार रुपए देने का गंभीर आरोप लगा है जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में एक युवक द्वारा महिलाओं से सवाल पूछा जा रहा है जिसके जवाब में महिलाएं बता रही हैं की बीजेपी नेताओं ने उन्हें हर महीना एक हजार रुपए देने का लालच दिया है। इधर इस मामले की भी शिकायत रिटर्निग अधिकारी सुभाष राज के पास शनिवार की दोपहर कांग्रेस पार्टी द्वारा की गई है।

शिकायत के अनुसार.

‘OMG’ से वार्ड पार्षद ने कहा ऐसा कुछ भी नही.

महतारी वंदन योजना के नाम पर पैसे बांटने के आरोप को लेकर वार्ड क्रमांक 16 की महिला पार्षद श्रद्धा जैन ने कहा कि ऐसा कुछ भी नही है हमारी टीम केंद्र की योजनाओं को लेकर सर्वे के लिए महिलाओं के बीच गई थी। मुझे तो मालूम भी नही कि कोई वीडियो चल रहा है हो सकता है विपक्ष के लोगों ने ऐसा किया हो।

इधर दो को शो कॉज नोटिस जारी.

शुक्रवार की शाम ‘OMG NEWS’ की, बीजेपी नेता पर मतदाताओं को बरगला कर नोट के बदले वो का आरोप की खबर से मचे हड़कप के बाद बिलासपुर विधानसभा के रिटर्निग अफसर सुभाष राज ने महतारी वंदन योजना का फर्जी फार्म भराने और पहली किस्त के रूप में हजार रुपए बांटने की शिकायत पर भाजपा के जिला अध्यक्ष और एक पार्षद को नोटिस जारी किया है। भाजपा के कार्यकर्ता योजना का लाभ दिलाने के नाम पर पूरे प्रदेश में महिलाओं से ये फार्म भराए जा जा रहे है। जबकि इस फार्म में न तो सरकारी सील मुहर है और न ही सरकार के किसी विभाग द्वारा ऐसी कोई योजना चलाई जा रही है।

विधानसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में बिलासपुर के भाजपा जिला अध्यक्ष एवं एक पार्षद को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर बिलासपुर डॉ. सुभाष सिंह राज को मिली शिकायत के आधार पर दोनों को नोटिस जारी कर 24 घण्टे के भीतर जवाब तलब किया है। शिकायत के अनुसार निगम के वार्ड क्रमांक 45 के पार्षद अशोक विधानी द्वारा हेमू नगर स्थित भाजपा कार्यालय में अपने भाई राजू विधानी से महतारी वंदन योजना से संबंधित फार्म भराया जा रहा है। जिसमें यह उल्लेख किया गया है कि महिलाओं को प्रति वर्ष 12 हजार रूपये की सहायता दी जायेगी। फार्म भरने के एवज में अशोक विधानी द्वारा प्रथम किश्त के रूप में एक-एक हजार रूपये की राशि भी कार्यालय से दी जा रही है। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 (2) एवं भारतीय दण्ड संहिता की धारा 171 सी के तहत चुनाव में इस तरह का प्रलोभन देना प्रतिबंधित एवं दण्डनीय अपराध है। इसलिए शिकायत एवं आवेदन प्रारूप के संबंध में अपना स्पष्टीकरण 24 घण्टे के भीतर रिटर्निंग अफसर के समक्ष प्रस्तुत किया जाए। समयावधि में स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किये जाने पर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
महतारी वंदन योजना भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र का हिस्सा है। भाजपा ने वादा किया है की सरकार बनी तो महिलाओं को 12 हजार रुपए सालाना दिए जाएंगे। इस योजना का चुनावी लाभ लेने के लिए भाजपा के सभी प्रत्याशियों ने एक फर्जी फार्म प्रिंट कराया है। जिसमे बकायदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी है। भाजपा के कार्यकर्ता शहर से लेकर गांव तक महिलाओं से इस फार्म को भराए जा रहा है। जबकि इस फार्म में न तो केंद्र सरकार के किसी विभाग की सिल मुहर है और न ही राज्य सरकार के किसी विभाग का सिल मुहर है। महिलाओं को योजना का लाभ दिलाने के नाम पर भाजपा के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर ये फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। क्योंकि महिलाओं को योजना का लाभ दिलाने के नाम पर गुमराह करके वोट लिया जा सके।

You May Also Like