अंधविश्वास में महिला की हत्या करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, एडिशनल एसपी ने किया मामले खुलासा.

जशपुर. जिले में अंधविश्वास का एक मामला सामने आया है। बेटे की मानसिक स्थिति खराब होने और पत्नी की बीमारी के कारण अंधविश्वास में पड़कर जादू टोने की शंका में रिटायर्ड शिक्षक ने पड़ोस में रहने वाली महिला की हत्या की साजिश रची थी। इस मामले के तीन साजिशकर्ताओ को एडिशनल एसपी की टीम गिरफ्तार कर लिया है।

एडिशनल एसपी प्रतिभा तिवारी ने मामले का खुलासा कर बताया कि प्रार्थी रविन्द्र कुमार भगत उम्र 27 साल निवासी बाकीटोली जशपुर ने 24 जुलाई को थाना जशपुर में सूचना दिया कि इसकी बड़ी मॉं भींसो बाई उम्र 65 साल 17 जुलाई को अपने मायके ग्राम डबनीपानी गई है। उसे अज्ञात व्यक्तियों ने शाम लगभग 06-07 बजे के मध्य में गोली मारकर हत्या कर दी है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली जशपुर में धारा 302, 34, 120(बी), 34 भा.द.वि. 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान मुखबीर की सूचना पर प्रकरण के संदेही रविशंकर महतो, लगन महतो एवं अनिल साहू को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया। पूछताछ में रविशंकर महतो ने बताया कि उसका लड़का अक्सर बीमार रहता है, वह शंका करता था कि ,प्रार्थी की बड़ी मॉं ने उसके पुत्र को कुछ कर दिया है। कुछ दिन पूर्व अंधविश्वास ,जादू टोना की बात को लेकर उनके मध्य में लड़ाई-झगड़ा विवाद हुआ था। इसी आधार पर संदेहियों से घटना के संबंध में पूछताछ की गई। संदेही /आरोपी रविशंकर महतो ने बताया कि उसने मृतका कहा है ये पता करने पहले उसके मायके और फिर उसके भाई के घर में जाकर उसके संबंध में पता किया फिर अपने दामाद लगन महतो एवं अनिल साहू के सहयोग से बाहर से
व्यक्ति बुलाकर उक्त घटना को अंजाम देना बताया।

पकड़े गए आरोपी.

1-रविशंकर महतो उम्र 63 साल निवासी बाकीटोली जशपुर,
2-लगन महतो उम्र 46 साल निवासी रूकरूमा थाना रायडीह जिला गुमला,
3-अनिल साहू उम्र 27 साल निवासी सिलम थाना रायडीह जिला गुमला।

जप्त सामान.

1- आरोपी रविशंकर महतो से बैंक पासबुक, एक मोटरसाइकिल नीला रंग का सुपर स्प्लेंडर, 01 नग मोबाइल,
2- आरोपी लगन महतो से एक सैमसंग कंपनी का गैलेक्सी मोबाइल,
3- आरोपी अनिल साहू से घटना हेतु दिया गया रुपये 20000 /-(बीस हजार रुपए) रकम में से बचा रकम रुपये 7500 /- एवं 1 नग मोबाइल।

You May Also Like