सरकारी सेवा समिति में गड़बड़झाला, ग्रामीणों ने शिकायतों का पुलिंदा कलेक्टर व जिला सहकारी समिति बैंक के अध्यक्ष तक पहुचाया.

बिलासपुर. सेवा सहकारी समिति भरारी के तत्कालीन प्रबंधक के गड़बड़ झाले को लेकर क्षेत्र के तीन गांव के सरपंचों समेत ग्रामीणों ने प्रबंधक गंभीर आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ मोर्चा खोल कलेक्टर व जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष तक अपनी शिकायत पहुंचाई है

यह है पूरा मामला.

मिली जानकारी के अनुसार सेवा सहकारी समिति भरारी के तत्कालीन प्रबंधक के विरुद्ध भरारी,जलसो व सुलौनी सरपंच समेत आसपास गांवो के ग्रामीणों ने गंभीर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। मालूम हो कि समिति प्रबंधक भागबली सेवा सहकारी समिति भरारी के प्रबंधक पद पर रहते हुए लंबे समय से भ्रष्टाचार मे लिप्त है इतना ही नहीं वर्ष 2012- 13 के बाद से अब तक भागबली घृतलहरे वह उनके परिवार के विरुद्ध सोसाइटी संचालन में बड़े घोटाले किए गए हैं। जिसका प्रमाण ग्रामीणों ने साक्ष्य के तौर पर मीडिया व अधिकारियों को सौंपा है ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि समिति भरारी पं.558 शाखा मल्हार के समिति प्रबंधक भागवली घृतलहरे के द्वारा समिति को नुकसान पहुचाने का कार्य किया जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार समिति भरारी पं.क 558 में धान खरीदी वर्ष 2012-13 में समिति को 27,00000/- सत्ताईस लाख रूपये का नुकसान भागवली घृतलहरे द्वारा किया गया है।

तत्कालीन कलेक्टर ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। फिलहाल उक्त मामले की जांच उपपंजीयक द्वारा की जा रही है जो काफी समय से लंबित है इसके बावजूद वर्तमान में आरोपी कर्मचारी का समिति भरारी में फिर से संस्था प्रबंधक बनाया गया है। आरोप है कि संस्था प्रबंधक द्वारा के.सी.सी. ॠण नियम विरूद्ध दिया जा रहा है, पहले से दस्तावेज जमा कराए जाने के बाद भी ग्रामीणों को अभी लोन नहीं दिया गया है साथ ही समिति प्रबंधक द्वारा खाद और बीज का भी मनमानी पूर्वक वितरण किया जा रहा है। कृषको द्वारा कम राशि के ऋण का आवेदन किया जा रहा है किंतु कृषकों को अधिक कर्ज देकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है । ग्रामीणों के अनुसार कई कृषको का पासबुक संस्था प्रबंधक भागवली घृतलहरे और कम्प्यूटर ऑपरेटर द्वारा मांग कर विथड्राल में फर्जी हस्ताक्षर कर राशि आहरण किया जा रहा है एवं कृषको द्वारा विरोध किए जाने पर देख लेने की धमकी दी जा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि समिति प्रबंधक भागवली घृतलहरे सेवा सहकारी समिति भरारी कार्यालय से हमेशा नदारद रहते हैं है इस दौरान उनके परिवार के सदस्य समिति के प्रबंधन का कार्य देखते हैं

एक साल का गड़बड़झाला.

आरोप है कि वर्ष 2012-13 में समिति प्रबंधक भागबली द्वारा समिति भरारी में धान खरीदी, खाद, बीज का गबन कर 2012-13 में समिति को भारी नुकसान पहुंचाया था जिससे सरकार को लाखों का नुकसान हुआ।

ऊंची पहुंच की धौस.

ग्रामीणों ने बताया कि समिति प्रबंधक भागवली घृतलहरे ऊंची पहुंच और सत्ताधारी दल की धौस देता है ग्रामीणों के अनुसार क्षेत्र के एक कांग्रेस नेता से उसके अच्छे संबंध है जो इतना बड़ा भ्रष्टाचार करने के बाद भी उसे बचा रहे हैं।

You May Also Like