शक की बलि चढ़ा मासूम-कलयुगी पिता ने अपने ही चार साल के बेटे की गला घोंट कर दी हत्या.

बिलासपुर. जिले देहात में चार साल के एक मासूम का अपहरण कर हत्या कर दी गई, आश्चर्य की बात है कि बच्चे का पिता ही हत्या का आरोपी निकला। पुलिस पूछताछ आरोपी पिता ने अपने ही बच्चे की गला घोंटकर हत्या करना कबूल किया है।

घटना के बाद से सीएसपी स्नेहिल साहू और उनकी टीम हर पहलुओं पर नजर बनाए हुए थी। सीएसपी ने बताया कि ग्राम सेलर निवासी मदन सूर्यवंशी (29) मूलतः किसान है। शुक्रवार की दोपहर बाद उसका चार साल का बेटा दिव्यांशु उर्फ़ शौर्य उर्फ बल्ला घर से खेलने के लिए निकला। शौर्य खेलते-खेलते अचानक गायब हो गया।

देर शाम को उसके परिजन जब उसे वापस बुलाने के लिए पहुंचे तो वह कही नजर नही आया। जबकि उसके साथी-बच्चे अपने-अपने घर चले गए थे। बच्चे के परिजन उसे लगभग पूरी रात तलाशते रहे।
शनिवार को सुबह करीब 4.30 बजे शौर्य की लाश मदन के चचेरे भाई गोपी ने घर के पास ही गली में देखी गई। उसने परिजनों को इसकी जानकारी दी। मासूम बच्चे की मौत की खबर मिलने पर सीपत पुलिस भी मौके पर पहुंची पुलिस के अनुसार शौर्य के शव को देखने से साफ लग रहा था उसकी गला घोंटकर उसकी हत्या की गई है। उसके शरीर में खरोंच के निशान भी मिले। इधर पुलिस ने मर्ग कायम कर तत्काल मामले को जांच में लिया।

पुलिस ने परिजनों व आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की और संदेह के आधार पर शौर्य के पिता मदन को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पिता ने अपने ही मासूम बच्चे शौर्य की हत्या करना कबूल कर लिया। पुलिस ने मदन के खिलाफ धारा 364 और 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है .

शक की बलि चढ़ा मासूम.

(घटना की खबर लगते ही मौके पर पहुंचे रोहित झा एएसपी और आरोपी की तलाश के लिए पुलिस टीम को लगाया)

सीपत थाना प्रभारी हरीश टंडेकर ने बताया कि मदन और उसकी पत्नी सलमा के बीच अनबन थी। शादी से पहले ही दोनों के घर अगल-बगल थे। दोनों ने प्रेम-विवाह किया था। शादी के बाद दोनों के बीच विवाद बढ़ गया। मदन अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था। उसे शक था कि शौर्य उसका बच्चा नहीं है। मदन शराब पीने का आदी था और अक्सर अपनी पत्नी पर चरित्रहीन होने का आरोप लगाते हुए उसके साथ मारपीट किया करता था। शुक्रवार की दोपहर भी दोनों के बीच विवाद हुआ था। गुस्से में सलमा, मदन के घर से अपने मायके घर चली गई थी,बाद में मदन उसे मनाकर वापस घर ले आया। वापस आकर उन्होंने दुबारा झगड़ा किया। इस बीच शौर्य को खेलने के लिए भेज दिया गया। विवाद बढ़ने पर सलमा एक बार फिर अपने मायके चली गई। पुलिस के अनुसार आखिरी बार शौर्य को अपने पिता मदन के साथ देखा गया था। पुलिस ने मदन को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की और आखिरकार मदन ने कबूल कर लिया कि उसने ही अपने बच्चे शौर्य की गला घोंटकर हत्या कर दी और उसकी लाश को घर के पास गली में फेंक दिया था।

You May Also Like