सरकार ने चुनाव आयोग को भेजा अफसरों का नाम,कभी भी जारी हो सकती है लिस्ट.

रायपुर. चुनाव आयोग को राज्य सरकार कलेक्टर और एसपी पद के लिए नामो का पैनल भेज दिया है। बिलासपुर,रायगढ़ कलेक्टर और राजनांदगाँव, दुर्ग और कोरबा एसपी के लिए पैनल भेजे जाने की जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि इस पर अब आयोग को निर्णय करेगा और आयोग अब जल्द ही इन प्रस्तावित पैनल में से नाम तय कर देगा।

इन अफसरों की होगी पोस्टिंग.

जिन अधिकारियों के नाम पैनल में भेजे गए हैं उनमें यह ध्यान रखा गया है कि, वे न्यूनतम दो ज़िलों का प्रभार सम्हाल चुके हों। इस लिस्ट में एसपी और कलेक्टर के लिए शामिल किए गए नामों में आईएएस और आईपीएस के अलावा प्रमोटी भी शामिल हैं। सूची में शामिल नाम में यह भी ध्यान रखा गया है कि, जिनके नाम प्रस्तावित किए जा रहे हैं वे उस जिले या कि उस इलाके से वाकिफ हों।

दो विभागों के लिए हो रही मशक्कत.

ज्यादा मशक़्क़त और क़वायद मार्कफेड और नान के एमडी के लिए करना पड़ रहा है। धान ख़रीदी प्रदेश में सबसे अहम है। किसान से सीधे जुड़े इस मसले में उन अधिकारियों की तलाश सबसे बड़ी चुनौती थी। जो धान ख़रीदी योजना के क्रियान्वयन का अनुभव रखते हों।अंततः तीन में से दो नाम ऐसे हैं जिन्हें खाद्य विभाग तथा धान ख़रीदी योजना क्रियान्वयन का अनुभव है।

कभी भी आ सकती है लिस्ट.

जो नाम पैनल में भेजे गए हैं उनमें से एक एक नाम पर आयोग अपनी सम्मति देगा। मालूम हो कि आयोग ने रायगढ़ बिलासपुर कलेक्टर के साथ कोरबा, दुर्ग और राजनांदगाँव एसपी और दो एएसपी रैंक के अधिकारी को हटा दिया है। राजनांदगाँव जिला प्रथम चरण के मतदान वाले क्षेत्र में शामिल है। संकेत हैं कि आयोग फ़ैसले में देर नहीं करेगा, लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है।

You May Also Like