99 रुपए में मिलेगा मूवी टिकट, 4 हजार से अधिक स्क्रीन पर देख सकेंगे कोई भी फिल्म

National Cinema Day : शुक्रवार यानी 13 अक्टूबर को देशभर में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा. इस अवसर पर आपके शहर के मल्टीप्लेक्स में टिकट मात्र 99 रुपये में मिलेगा. इसका उद्देश्य यही है कि लोग ज्यादा से ज्यादा सिनेमाघरों में पहुंचें. राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) और देश भर के मल्टीप्लेक्सों की पहल है.बता दें कि इस दिन भारत में 4000 से अधिक स्क्रीन पर मूवी टिकट 99 रुपए से भी कम कीमत पर उपलब्ध होंगे. यह ऑफर 4 डीएक्स और आईमैक्स के साथ मल्टीप्लेक्सों के रिक्लाइनर और प्रीमियम फॉर्मेट पर लागू नहीं होंगे. 

दर्शकों का उत्साह (National Cinema Day)

ट्रेड विश्लेषकों के मुताबिक, इस साल 99 रुपए के ऑफर का सबसे ज्यादा फायदा शाहरुख खान-नयनतारा स्टारर जवान को होने की संभावना है. उम्मीद है कि 13 अक्टूबर को दर्शकों की संख्या और कलेक्शन में भारी उछाल देखने को मिलेगा. इसके अलावा फुकरे 3 भी थिएटरों में लगी है. उसे भी इस मौके का फायदा हो सकता है. राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पहली बार 2022 में मनाया गया था. लोगों में इसका उत्साह देखने मिला था, जब 65 लाख से अधिक फिल्म दर्शक सिनेमाघरों में पहुंच थे. पिछले साल राष्ट्रीय सिनेमा दिवस का दिन सिनेमाघरों में वर्ष का सबसे अधिक दर्शकों वाला दिन बन गया था.

ऐसे हुई शुरुआत (National Cinema Day)

असल में कोरोना की महामारी का काल और उस दौर में लगे लॉकडाउन में फिल्म थिएटरों को जबर्दस्त झटका लगा था. इस बीच ओटीटी के आने से लोगों की सिनेमाघरों से दूरी बढ़ गई. इन्हीं झटकों से उबरने के लिए मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने नेशनल सिनेमा डे मनाने का फैसला किया था. अब इसमें पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के और डिलाइट जैसी मल्टीप्लेक्स चेनें शामिल हैं. पिछले साल इस दिन का फायदा फिल्म ब्रह्मास्त्र को मिला था. पिछले साल नेशनल सिनेमा डे पर पूरे देश में टिकट दरें 75 रुपए तय की गई थीं. उस दिन ब्रह्मास्त्र ने 10.80 करोड़ का कलेक्शन किया था. माना जा रहा था कि शुक्रवार को जवान रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र का रिकॉर्ड तोड़ देगी.

You May Also Like