ड्राइवर को आई झपकी खड़ी हाईवा से भिड़ गई बस,तीन की मौत अन्य घायल, सीएम बघेल ने की सहायता राशि की घोषणा. देखिए हादसे का नजारा.

बिलासपुर. शुक्रवार की तड़के राजधानी में आयोजित देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होने अंबिकापुर से लोगों की भीड़ को खचाखच भरकर रायपुर के लिए रवाना हुई बस के ड्राइवर हाईवे पर खड़ी हाईवा से जाकर भीड़ गया। हादसा इतना भयानक था कि बस के भीतर अफरा तफरी मच गई वही तीन लोगो की घटना स्थल पर ही मौत हो गई और गंभीर रूप से घायलों को घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इलाज के लिए अस्पताल में रवाना किया। इधर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों के लिए 4 – 4 लाख रुपए के सहायता राशि की घोषणा की है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की तड़के करीब 5 बजे बेलतरा हाईवे पर जोरदार सड़क हादसा हुआ। राजधानी में आयोजित प्रधानमंत्री मोदी की सभा में शामिल होने अंबिकापुर से रायपुर जा रही बस के चालक ने बेलतरा हाईवे के साइड पर खराब खड़ी हाईवा को पीछे से जाकर जोरदार टक्कर मार दिया। जिसके बाद बस में सवार करीब 40 लोगों में तीन की मौके पर ही मौत हो गई। घटना अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस की माने तो बस ड्राइवर को भारी बारिश के बीच झपकी आ गई होगी जिसके कारण यह हादसा हुआ। इधर घटना की खबर लगते ही एसपी संतोष कुमार सिंह और एडिशनल एसपी ग्रामीण राहुल देव शर्मा तत्काल पुलिस पेट्रोलिंग टीम को मौके के लिए रवाना करने के निर्देश दिए तो वही जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचित किया।

सीएम बघेल ने की सहायता राशि की घोषणा, विधायक पाण्डेय ने जताया आभार.

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होने आ रही बस की दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा करता हूँ। प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। हम सब उनके परिवारों के साथ इस कठिन समय में खड़े हैं तो वही बिलासपुर के विधायक शैलेश पांडे ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

मृतकों के नाम.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार.

1. सजन पिता सोहन जाती बिजिया उम्र 30 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 04 माझापारा जमदेई थाना जयनगर जिला सूरजपुर

2. रुकदेव सी घर पिता सोनसाए सिंह जाती गोंड उम्र 45 वर्ष निवासी जमदेई थाना जयनगर जिला सूरजपुर

3. अकरम रजा पिता मोह्हम्मद इसरार उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम अरा, थाना राजपुर जिला बलरामपुर

गंभीर रूप से घायल.

1. लीलू गुप्ता (मण्डल अध्यक्ष, भाजपा, लटोरी, सूरजपुर )

2. विषम्भर यादव (मण्डल महामंत्री भाजपा सूरजपुर )

हल्की चोटें.

1. अमृतराम पिता होलसाय सूरजपुर

2. रोशन देवांगन सूरजपुर

सिम्स से डिस्चार्ज.

1 कबूतरी बाई सूरजपुर

2 अशोक कुमार सूरजपुर

You May Also Like