पत्रकार दंपति से मारपीट का मामला पहुंचा एसपी सिंह के पास, प्रेस क्लब की टीम ने सुनाई व्यथा, सिरगिट्टी पुलिस पर अनसुना करने का आरोप लगा,नशेड़ी आरोपी से निजात दिलाने की रिक्वेस्ट.

बिलासपुर. बीते दिनों पत्रकार दंपति से हुए मारपीट के मामले में सिरगिट्टी पुलिस द्वारा पीड़ित परिवार के खिलाफ काउंटर रिपोर्ट दर्ज करने को लेकर आरोपी पक्ष और सिरगिट्टी पुलिस की कंप्लेन लेकर प्रेस क्लब की टीम ने एसपी से मुलाकात कर पीड़ित पत्रकार दंपत्ति पर हुए जुल्म की सारी दास्तां सुना अपनी बात रखी और आरोपी को गिरफ्तार कर एकतरफा काउंटर रिपोर्ट के खात्मे की मांग की है।

सोमवार की दोपहर प्रेस क्लब अध्यक्ष वीरेंद्र गहवई, सचिव इरशाद अली और प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष तिलक राज सलूजा की अगुवाई में पत्रकारों ने पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह से मुलाकात की, प्रेस क्लब की टीम ने एसपी को बताया कि किस तरह 7 जून को प्रेस क्लब की पदाधिकारी रितु साहू और उनके पति सतीश साहू से अभद्र व्यवहार कर आदतन नशेड़ी प्रताप सिंह परिहार ने उधारी की रकम मांगने पर मारपीट की शुरुआत की थी.

और पत्रकार दंपति से धक्का मुक्की कर हाथापाई करने के बाद दुकान में रखे सामानों को तोड़फोड़ किया था। सिरगिट्टी पुलिस पर आरोप है कि इतना कुछ होने के बावजूद थाने में बैठे नाइट अफसर एएसआई धनुष कुमार पाटले ने आरोपी से साठगांठ कर पत्रकार दंपति की कोई सुनवाई नहीं की और उल्टा आरोपी की उलजुलूल बात मान कर पीड़ित दंपति के खिलाफ काउंटर रिपोर्ट दर्ज कर दिया।

एसपी ने पहले प्रेस क्लब की टीम को संतुष्ट किया फिर कहा कि.

प्रेस क्लब की टीम और पीड़ित पत्रकार दंपति की सारी व्यथा सुनने के बाद एसपी संतोष कुमार सिंह ने प्रेस क्लब के सीनियर पत्रकारो व सदस्यों से कहा कि सिरगिट्टी टीआई व जांचकर्ता स्टाफ से पूरे मामले की जानकारी लेकर सब से पहले जांच करवाऊंगा,जहां जो भी चूक हुई होगी उसे ठीक किया जाएगा आप सभी संतुष्ट रहे।

पीड़ित पत्रकार दंपत्ति का आवेदन और सारे घटना की डिटेल.

प्रेस क्लब पदाधिकारी रितु साहू और उनके पत्रकार पति ने एसपी को दिए आवेदन में मारपीट, दुर्व्यवहार और सिरगिट्टी पुलिस द्वारा उचित कार्यवाही के लिए जो आवेदन दिया उसमे बताया कि, हम लोग तिफरा अभिलाषा परिसर के निवासी हैं। उनकी लेडीज कॉर्नर नाम की दुकान में स्थानीय निवासी आदतन नशेड़ी प्रताप सिंह परिहार 7 जून बुधवार को रात 8 बजे आया और बकाया पैसे मागने पर उक्त व्यक्ति ने पत्रकार सतीश साहू और ऋतु साहू को गंदी – गंदी गालियां देते हुए दुकान के अंदर धक्का – मुक्की मारपीट और तोड़ फोड़ की और समूचे पत्रकार समुदाय को अनाब शनाब बोल अपमानित व आहत किया,वही इस मामले में सिरगिट्टी थाने ने पुरी रिपोर्ट दर्ज नहीं की जिसमें महिला पत्रकार ऋतु साहू के साथ धक्का – मुक्की दुकान में तोड़फोड छेडखानी की शिकायत करने पर भी वहां के स्टॉफ इसे एफआईआर में दर्ज नहीं किया। उल्टे दुसरे पक्ष द्वारा काउंटर केस में प्रार्थी और पीडितों के खिलाफ ही 294,323, 506 के अलावा 427, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया जो कि सही नही है। वहीं घटना के दूसरे दिन शाम से आदतन नशेडी प्रताप सिंह परिहार व उसके साथियों द्वारा शाम पत्रकार दंपति के घर व दुकान के पास जाकर धमकी देते हुए दुकान को आग लगाने, मर्डर कर देने की बात खुलेआम की गई। जिससे पत्रकार दंपति व उनके परिवार में भय का माहौल है और कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है क्योंकि उक्त व्यक्ति तमाम तरह के नशे करता है और नशा मुक्ति केंन्द्र में इसका इलाज भी चल रहा है।

You May Also Like