राजधानी की निजात पुलिसिंग एनडीपीएस – आबकारी के मामलो में ताबड़तोड़ करवाई, आंकड़े आए सामने.

रायपुर. राजधानी के एसएसपी संतोष कुमार सिंह की पुलिसिंग में नशे के खिलाफ आपरेशन निजात में लिए गए एक्शन के आंकड़े अब सामने आने लगे हैं। आबकारी और एनडीपीएस के मामलों को मिला कर जिले में 1754 आरोपियों की गिरफ्तारी तो वही 370 नशेड़ियों को जेल रवाना किया गया। जिसके चलते अपराधियों में निजात पुलिसिंग का भय समा गया है।

अभियान का असर.

पुलिस के निजात अभियान के तहत नशे के विरुद्ध लगातार हो रही ताबड़तोड़ कार्यवाहियां,अपराधियों में दिख रहा भय.

आंकड़े.

माह फरवरी से अब तक अभियान के तहत आबकारी व एनडीपीएस मामलों में 1,754 आरोपी गिरफ्तार, जिनमें से गैर जमानती मामलों में 370 आरोपी भेजे गए जेल.

निजात अभियान में होली.

परिणामस्वरूप इस होली में पिछले कई वर्षों की तुलना में कम घटित हुए अपराध.

राजधानी के पुलिस कप्तान का चार्ज लेने के बाद निजात एसएसपी संतोष कुमार सिंह द्वारा नशे के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन निजात की ताबड़तोड़ करवाई के आंकड़ों की माने तो एनडीपीएस और आबकारी में कुल 1,736 प्रकरणों में 1,754 व्यक्ति गिरफ्तार हुए जिसमे गैर- जमानतीय प्रकरणों में 370 आरोपी जेल गए और 3001 लीटर शराब, 410 किलो गांजा सहित अफीम, नशीली टेबलेट व सीरप आदि जप्त किया गया है।

इधर तंबाकू विरोधी कोटपा एक्ट के तहत 628 व्यक्तियों और नशे का सेवन कर वाहन चला कर सबकी जान जोखिम में डालने वाले 501 व्यक्तियों का चालान किया गया, जिसमे प्रत्येक व्यक्ति पर न्यायालय द्वारा दस-दस हजार का जुर्माना लगाया जाता है।

एसएसपी ने बताया कि.

इस बारे में एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की लगातार पेट्रोलिंग, प्रतिबंधात्मक कार्यवाही और नशे विरुद्ध कार्यवाहियों के परिणामस्वरूप इस होली में पिछले कई वर्षों की तुलना में कम अपराध घटित हुए। पिछले साल रायपुर जिले में 18 चाकूबाजी (12 होलिका के दिन और 6 केस होली के दिन) और दो मर्डर की घटना हुई थी। दो दिनों में मारपीट की कुल 84 FIR दर्ज हुई थी। इस वर्ष होलिका के दिन एक चाकू से मर्डर जिसके आरोपी तुरंत गिरफ्तार हुए और 1अन्य चाकूबाजी हुई और होली के दिन तीन चाकूबाजी की घटनाए हुई। इन दो दिनों में 45 मारपीट की घटनाएं दर्ज हुई है वही आबकारी में गिरफ्तार होने वालों में बड़ी संख्या शराब सेवन कर सार्वजनिक जगह पर हुडदंग करने वालों की है।

You May Also Like