रायगढ़: राखी पर खाकी का तोहफा Dig – Ssp ने कॉलर्स को लौटाए गुम हुए फोन और दी चेतावनी, पुलिस स्टाफ को इनाम और पकड़ाया गांजा शराब.

● डीआईजी रामगोपाल गर्ग और एसएसपी सदानंद कुमार ने लौटाये 203 नग खो चुके मोबाइल फोन, कहा दोबारा ना घुमाए.

जिले की साइबर सेल टीम ने गुम और चोरी हुए मोबाइलों को ट्रेस करने और रिकव्हर करने बेहद का बेहद उम्दा काम किया। साइबर सेल टीम की माने तो अब तक रिकॉर्ड 1600 से अधिक गुम और चोरी हुए मोबाइलों को खोजकर उनके वास्तविक स्वामी तक पहुंचाया है। अब तक रिकव्हर किये गये गुम मोबाइलों का बाजार मूल्य आंका जाए तो करीब पौने दो करोड रुपए के लगभग होगा।


मिली जानकारी के अनुसार एडिशनल एसपी संजय महादेवा, एसडीओपी धरमजयगढ़/सायबर सेल पर्यवेक्षण अधिकारी दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक सुखनंदन पटेल द्वारा लगातार अपने मातहत स्टाफ के साथ मिलकर गुम/चोरी की पतासाजी में लगे हुये हैं जिससे विगत 3 महीनों में साइबर सेल की टीम को 203 गुम/चोरी हुए मोबाइलों को रिकवर करने में सफलता मिली है। जिसका वर्तमान बाजार मूल्य करीब 31 लाख 28 हजार रुपए आंका गया है सायबर सेल द्वारा रिकवर किए गए मोबाइल छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के अलावा सीमावर्ती मध्य प्रदेश, उड़ीसा, झारखंड, पश्चिम बंगाल बिहार से रिकवर किया गया है जहां ये मोबाइल संचालित हो रहे थे। जिसे साइबर सेल स्टाफ द्वारा संपर्क कर उन्हें और चोरी/गुम हुए मोबाइल के उपयोग करने के संबंध में कानूनी कार्यवाही की जानकारी देकर उनसे पोस्टल के माध्यम से अथवा नजदीकी थानों के स्टाफ से रिकवर किए गए हैं । रिकवर किए गए मोबाइलों में कई महंगे सेट आईफोन, वीवो, रेडमी, सैमसंग, रियलमी, के महंगे सेट भी है। एसएसपी सदानंद कुमार द्वारा पिछले 10 मई को पुलिस कंट्रोल रूम में सैकड़ो मोबाइलों का वितरण अपने हाथों से किया गया था।

मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में डीआईजी रायगढ़ रेंज राम गोपाल गर्ग एवं एसएसपी सदानंद कुमार व उप पुलिस अधीक्षक (आईयूसीएडबलू) श्रीमती निकिता तिवारी द्वारा उन्होंने रिकवर किए गए 203 मोबाइलों को उनके वास्तविक स्वामियों को लौट कर उन्हें राखी का तोहफा दिया गया है।

पुलिस स्टाफ को मिला इनाम.

पुलिस कंट्रोल रूम में मोबाइल वितरण कार्यक्रम दौरान जिले के 13 पुलिसकर्मियों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए डीआईजी राम गोपाल गर्ग एवं एसएसपी सदानंद कुमार द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें शुभकामनाएं दी गई और आगे भी बेहतर कार्यों के लिए प्रोत्साहित किया गया।


मोपेड से कच्ची शराब की तस्करी पर कार्रवाई, आरोपी गिरफ्तार.

इधर चक्रधरनगर थाना टीआई प्रशांत राव आहेर और उनकी टीम ने गोवर्धनपुर केलो नदी पुल के पास आरोपी नरेश चौहान पिता उत्तर ध्वज चौहान उम्र 35 साल निवासी आमपाल डोंगरीडिपा थाना चक्रधरनगर को अपनी टीवीएस एक्सेल मोपेड सीजी 13 ए.के. 1753 से अवैध कच्ची शराब का परिवहन करते गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने दो प्लास्टिक की जरीकैन में 10 लीटर महुआ शराब जप्त किया है।

पुलिस की तगड़ी चौकसी,पकड़ाया गांजे की खेप.

एसएसपी कुमार ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले की पुलिस को जिले में प्रवेश करने वाले प्रमुख चेक पोस्ट में तगड़ी और अभेद सुरक्षा व्यवस्था लगाने का निर्देश दिया गया है।

सोमवार की रात जूटमिल पुलिस ने पिकअप वाहन में गांजे की तस्करी करते आरोपी मोहम्मद नौशाद राईन को एक क्विंटल 12 किलो गांजा के साथ पकड़ा गया है। जिसकी कीमत 11 लाख 20 हजार रुपए आंकी गई है। आरोपी अपने पिकअप के डाला में प्लास्टिक बोरी बंडल के नीचे में 6 बोरियों में गांजा भरकर उड़ीसा से रायगढ़ पार करने की फिराक में था।

You May Also Like