Poonam Pandey के झूठे मौत की प्लानिंग हो गई थी महीनों पहले

एक्ट्रेस पूनम पांडे (Poonam Pandey) की सर्वाइकल कैंसर से मौत की झूठी खबर से हर कोई गुस्से में है. हर कोई सिर्फ ये सोच रहा है कि अपनी मौत को लेकर कोई कैसे ऐसा कर सकता है. हालांकि पूनम दलील दे रही है कि उन्होंने सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए यह कदम उठाया है. वहीं, अब इस मामले में पता चला है कि पूनम पांडे (Poonam Pandey) पिछले कई महीनों से अपनी नकली मौत की तैयारी कर रही थीं.

poonam_pandey_1

ऐसा करने के पीछे उनका मकसद सर्वाइकल कैंसर के प्रति लोगों को सचेत करना नहीं था. शुक्रवार को एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर उनकी मौत की घोषणा की गई थी. 24 घंटे बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया और कहा कि वो जिंदा हैं. उन्होंने फैंस को अपनी नई वेबसाइट www.poonampandeyisalive.com के बारे में भी बताया. पूनम का दावा है कि उन्होंने ये वेबसाइट #DeathToCervicalCancer के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए लॉन्च की है.

​​​उन्होंने अपने सर्वाइकल कैंसर प्रोग्राम को फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण के सर्वाइकल कैंसर टीकाकरण कार्यक्रम से भी जोड़ा. एक्ट्रेस ने कहा कि बजट में वित्त मंत्री ने भी फ्री सर्वाइकल कैंसर वैक्सीन की बात की है. यानी एक ओर बजट में फ्री सर्वाइकल कैंसर वैक्सीन की बात हुई, दूसरी ओर पूनम ने मौत की खबर के जरिए सर्वाइकल कैंसर की मुहिम शुरू कर दी.

लेकिन ऐसा नहीं है, डोमेन पंजीकरण रिकॉर्ड से पता चला है कि पूनम पांडे (Poonam Pandey) की वेबसाइट www.poonampandeyisalive.com का रजिस्ट्रेशन 18 जुलाई 2023 को कराया गया था. जिससे देखने के बाद पता चलता है कि वह महीनों से फेक डेथ की प्लानिंग कर रहीं थीं. इसका सर्वाइकल कैंसर से कोई लेना-देना नहीं है.

अमेरिका स्थित नॉन प्रॉफिट International Corporation for Assigned Names and Numbers द्वारा बनाए गए इंटरनेशनल के मुताबिक, पूनम पांडे (Poonam Pandey) की वेबसाइट पिछले साल जुलाई में रजिस्टर की गई थी. वहीं, ध्यान देने वाली बात ये है कि 32 साल की पूनम पांडे ने फिल्म ‘नशा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. पिछले 11 सालों में उन्होंने एक बार भी सोशल मीडिया पर किसी बीमारी का जिक्र नहीं किया है. ना ही उन्होंने किसी भी बीमारी को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाई है. फिर सर्वाइकल कैंसर तो दूर की बात है. एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर 1.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. पिछले दो दिन में लगभग उन्होंने एक लाख फॉलोअर्स जुटाए हैं. 

दर्ज हुई शिकायत

एडवोकेट अली काशिफ खान देशमुख ने एक्ट्रेस पूनम पांडे (Poonam Pandey) के खिलाफ पुलिस में कम्प्लेंट दर्ज कराई है. सिर्फ इतना ही नहीं, एक्ट्रेस की मैनेजर निकिता शर्मा और एजेंसी Hautterfly के खिलाफ आईपीसी सेक्शन 417, 420, 120B, 34 के तहत FIR करने की मांग की है. सभी पर पब्लिक को चीट करने और देश के साथ सर्वाइकल कैंसर के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करने की मांग की गई है.

You May Also Like