चर्चित चोरी के मामले में गोल्ड बरामदगी से गदगद एसपी ने कॉप ऑफ द मंथ से टीआई आर्य को नवाजा, आरक्षक सोनी, खांडे समेत आठ को मिला ईनाम.

बिलासपुर. इस साल कॉप आफ द मंथ की दूसरी पारी में वीआईपी थाना इलाके के टीआई प्रदीप आर्य के नाम किया, महीने भर की बेस्ट पुलिसिंग से गदगद पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने गंभीर अपराधों की रोकथाम और चर्चित चोरी के मामले में गोल्ड ज्वेलरी की बरामदगी के लिये टीआई आर्य को कॉप आफ द मंथ के अवार्ड से नवाजा वही अलग अलग मामलों में बेहतर काम करने वाले अन्य साथ पुलिस कर्मियों का नाम भी कॉप आफ द मंथ की लिस्ट में शामिल किया गया है।

मालूम हो कि एसपी संतोष सिंह द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे अधिकारी कर्मचारी को प्रोत्साहित करने हेतु प्रति माह कॉप ऑफ द मंथ पुरस्कार दिया जाता है। गंभीर अपराधों की रोकथाम और चर्चित चोरी में सोना बरामदगी के लिये टीआई प्रदीप कुमार आर्य थाना सिविल लाईन ने इस साल के शुरूवात की दूसरी पारी के कॉप ऑफ द मंथ में अपना नाम दर्ज करवाया।

वही राहजन से लूटपाट के आरोपियों को अल्पावधि में गिरफ्तार कर बरामदगी करने पर कोटा थाने के एएसआई ओंकार बंजारे अन्य कार्य सहित नशे के विरूद्ध निजात अभियान के प्रचार-प्रसार में सराहनीय योगदान के लिए सिविल लाइन से आरक्षक पुन्नी लाल खाण्डे, रात्रि गश्त के दौरान सजगतापूर्वक 14 चोरी के अपराधी को पकड़ने के सराहनीय में कोनी थाना के आरक्षक प्रकाश तिवारी, तत्परता से कार्यवाही कर फांसी लगाकर आत्म हत्या करते हुये व्यक्ति को बचाने सिरगिट्टी से आरक्षक हरिशंकर चन्द्रा तो वही सौंपे गये कार्यों को अत्यन्त लगन एवं परिश्रम से निष्पादन करने के सराहनीय कार्य के लिए सीएएफ के आरक्षक मुन्ना यादव और अल्पावधि में 9 लाख कैश सहित चार महिला ठग गैंग का पर्दाफाश करने वाले सरकंडा थाने के आरक्षक राकेश यादव व आबकारी, एन.डी.पी.एस. के अंतर्गत प्रभावी कार्यवाही में विशेष योगदान हेतु सरकंडा थाने के आरक्षक मिथलेश सोनी को कॉप ऑफ द मंथ सम्मान से पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सम्मानित किया गया।

चुने गए कर्मचारियों को नगद ईनाम एवं गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और सभी थाना व चैकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

इधर एसपी ने स्पष्ट रूप से कहा कि जनता से अच्छा व्यवहार जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीनता व पदीय कर्तव्य निर्वहन में लापरवाहीपूर्ण आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इसके अलावा एसपी ने इस माह लम्बे समय से अनाधिकृत रूप से गैरहाजिर रहने पर एक आरक्षक को सेवा से पृथक किया और 2 आरक्षकों को लाईन अटैच किया है।

You May Also Like