तस्वीरें-सीनियर डीएससी शुक्ल मुंबई के लिए हुए रिलीव,आरपीएफ स्टाफ ने अनोखे अंदाज में दी विदाई,नए सीनियर डीएससी तोमर ने संभाला चार्ज.

बिलासपुर. आरपीएफ के सीनियर डीएससी ऋषि कुमार शुक्ला का देश के सब से बड़े रेलवे के डिवीजन मुंबई ट्रांसफर होने के बाद सोमवार को श्री शुक्ल को आरपीएफ स्टाफ ने सादे समारोह का आयोजन कर भावभीनी विदाई दी। एक अलग अंदाज में उन्हें खुली जीप में बिठा कर फूल मालाओं से लादा गया और तीन साल में रेलवे और आरपीएफ स्टाफ के लिए किए गए बेहतरकार्यो का उल्लेख किया गया। इधर ऋषि शुक्ला अपनी नई जिम्मेदारी के लिए नए सीनियर डीएससी दिनेश सिंह तोमर को चार्ज देकर मुंबई के लिए रवाना हो गए है।

एक नजर कार्यकाल पर.

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मंडल के सीनियर डीएससी ऋषि कुमार शुक्ला को भावभीनी विदाई दी गई। श्री शुक्ल ने रेलवे सुरक्षा बल मंडल का लोकप्रिय सीनियर डीएससी दो सितंबर 2019 को का पदभार ग्रहण किया था। रेलवे सुरक्षा बल को नई दिशा और प्रगति देने के उन्होंने कई आयाम के साथ महत्वपूर्ण कार्य किया। वैश्विक महामारी कोविड-19 के समय श्रमिक स्पेशल का बेहतर संचालन कोविड-19 से यात्रियों को भोजन रेलवे सुरक्षा बल के बल सदस्यों के अलावा उनके परिजनों और फैमिली मेंबर्स के लिए पर्यटन शिविर, सांस्कृतिक कार्यक्रम,खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन की शुरुआत की वही अपराध नियंत्रण के क्षेत्र में चाहे वह यात्री सामानों की चोरी से संबंधित अपराध हो या रेलवे संपत्ति से संबंधित अपराध श्री शुक्ल ने यहां भी अपने कुशल नेतृत्व कालोहा मनवाया और समय से अभियुक्तों को गिरफ्तार कर सजा दिलवाई जिला और पुलिस प्रशासन से बेहतर समन्वय बनाया और अन्य क्षेत्रों में रेलवे सुरक्षा बल में अनेकों बेहतरीन कार्य किए। रेल सप्ताह पुरस्कार में महाप्रबंधक स्तर से लगातार तीन साल तक सुरक्षा शिल्ड भी हासिल किया। अब ऋषि शुक्ला को बिलासपुर मंडल से मध्य रेलवे के मुंबई मंडल की महती जिम्मेदारी सौंपी गई है।

लोकप्रियता का जीता खिताब.

अपने तीन साल के कार्यकाल में शुरू से ही ऋषि शुक्ला सरल,सहज और अपनी प्यार भरी मुस्कान से सभी का दिल जीता,निर्विवाद रेलवे सुरक्षा बल की बेहतर छवि को बनाए रखा सभी वर्गों ने इन्हें काफी सराहा वही मीडिया से भी काफी अच्छा तालमेल बिठाया, सब से सरलता से मिलने मे कभी कोई कसर नही छोड़ी,आरपीएफ स्टाफ को भी साथ लेकर चले और कोशिश की ज्यादा किसी को पनिश करने की नोबत न आए जिसके कारण मंडल के सभी ने ऋषि शुक्ला को लोकप्रिय सीनियर डीएससी के किताब से नवाजा है।

नए सीनियर डीएससी तोमर ने लिया चार्ज.

सोमवार को रेलवे सुरक्षा बल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के नए वरिष्ठ मंडल सुरक्षा दिनेश सिंह तोमर ने अपना चार्ज लिया। मिली जानकारी के अनुसार श्री तोमर इससे पूर्व रेलवे बोर्ड,नई दिल्ली में रेलवे सुरक्षा बल में एआईजी के पद पर पदस्थ थे। उन्होंने चार्ज लेने के बाद मंडल मुख्यालय में अपराध गोष्टी का आयोजन किया।जिसमें रेलवे सुरक्षा बल बिलासपुर मंडल के मौजूद सभी निरीक्षक तथा उप निरीक्षक और कार्यालय स्टाफ को नई ऊर्जा और जोर से कार्य करने हेतु सभी को रेलवे संपत्ति यात्री तथा यात्री सामानों की बेहतर सुरक्षा और बचाव करने की समझाइश दी।

You May Also Like