ऐसी पुलिसिंग की सब कह रहे है,SP साहब तुस्सी ग्रेट हो.

कोरबा. जिले के पुलिस कप्तान ने फिर से एक नई मिसाल पेश की, फेफड़े के रोग से ग्रसित आरक्षक की पत्नी का इलाज जब ठीक तरह से कोरबा में नहीं हो सका और उसे बेहतर इलाज के लिए राजधानी रेफर किया गया। लेकिन आर्थिक तंगी से जूझ रहे आरक्षक के सामने पत्नी का इलाज एक बड़ी विप्पत्ति बन के सामने खड़ी थी जब इस बात की भनक पुलिस कप्तान को चली उन्होंने तो बाकायदा एक फरमान जारी किया और सामने आकर पीड़ित आरक्षक की पत्नी के इलाज के चिकित्सा प्रतिपूर्ति का गिफ्ट दिया और हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया लेकिन जिंदगी की जंग लड़ते लड़ते बुधवार की सुबह पीड़िता ने एक स्वस्थ बेटे को जन्म देने के बाद आखिरकार दम तोड़ दिया।

ऊर्जा नगरी के साथ पुलिस विभाग हो या आमजन जिसने भी ये सुना सब यही कह रहे है कि एसपी भोजराम पटेल साहब तुस्सी ग्रेट हो.

(आरक्षक विजय बंजारे)

मिली जानकारी के अनुसार जिले के श्यांग थाने में पदस्थ विजय बंजारे की पत्नी उषा बंजारे फेफड़ों के संक्रमण रोग से ग्रसित है कुछ दिनों पहले से उनका उपचार कोसा बाड़ी स्थित न्यू कोरबा हॉस्पिटल में चल रहा था, श्रीमती बंजारे प्रेग्नेंट थी और उनके हेल्थ में कोई चेंज नही आया तो डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर ट्रीटमेंट के लिए रायपुर के निजी अस्पताल में ले जाने रेफर कर दिया। पिछले करीब 4 दिनों से न्यू कोरबा हॉस्पिटल में प्रेग्नेंसी के ट्रीटमेंट के दौरान श्रीमती बंजारे के फेफड़ों में इंफेक्शन डिटेक्ट हुआ था और वहां के डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिया,इलाज में लगे भारी भरकम रकम के बाद आरक्षक और उसके परिवार ने राजधानी के एक बड़े अस्पताल में आगे का ईलाज कराने में जब असमर्थता जताई तो इस खबर पुलिस कप्तान पटेल तक पहुंच गई फिर क्या ने हॉस्पिटल के निदेशक के नाम एक पत्र जारी किया और आरक्षक बंजारे की सारी व्यथा का पत्र में उल्लेख कर बताया कि आरक्षक की दयनीय स्थिति ठीक नही है क्योंकि वह पुलिस परिवार से है।

इसलिए उसे चिकित्सा प्रतिपूर्ति लाभ विभाग द्वारा दिया जाएगा वही सारे मेडिकल बिलों का भुगतान प्रतिपूर्ति की स्वीकृति मिलते ही अस्पताल पर प्रबंधन के पास होगा।

पुलिस कप्तान पटेल की इन पहल से पत्नी का ईलाज न करा पाने को लेकर दुखी आरक्षक का मनोबल बढ़ा और कोरबा से डिस्चार्ज करा अब पीड़िता का ट्रीटमेंट राजधानी के बड़े हॉस्पिटल में चल रहा है। वही एसपी की इस पहल की सभी तारीफ भी कर रहे हैं लेकिन सुबह प्रसव के दौरान पीड़िता का इंफेक्शन बढ़ गया और वह इस दुनिया से रुखसत हो गई जिंदगी और मौत के बीच की लड़ाई में दुनिया को अलविदा कहने से पहले एक स्वस्थ बच्चे को जन्म भी दिया जो फिलहाल डॉक्टरों की देखरेख में है।

ये तो मेरा कर्तव्य हैं,निधन की खबर दुखद-एसपी.

एसपी पटेल ने बताया कि आज सुबह ही मेरे स्टाफ की पत्नी का डिलीवरी के बाद निधन हो गया है जो बहुत दुखद है यहां उनकी हालत ठीक नही थी इसलिए रायपुर रेफर किया गया था डिलीवरी के बाद इंफेक्शन और बढ़ गया जिससे उनका निधन होने की जानकारी मिली है लेकिन थोड़ी सी राहत की बात ये है कि बच्चा स्वस्थ हैं रही बात किसी के मदद की तो ये मेरा काम है विभाग में किसी भी स्टाफ को कोई भी तकलीफ आएगी तो उनके साथ मैं हमेशा खड़ा रहूंगा।

You May Also Like