नक्सल इलाकों में अभी भी फंसे हैं कई मतदान दल, एसपी बोले – पोलिंग पार्टियों को वापस लाना चुनौती

बीजापुर. छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान भले ही संपन्न हो गया है, लेकिन सुरक्षा बल की चिंता अभी समाप्त नहीं हुई है. कई मतदान दल नक्सल प्रभावित इलाकों में अभी भी फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने फोर्स जुगत लगा रही है.

बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने कहा, छोटी-बड़ी घटनाओं के बीच बीजापुर में मतदान सम्पन्न हुआ. अब पोलिंग पार्टियों को वापस लाना चुनौती है. घात लगाए माओवादियों से निपटने के साथ ही सभी कर्मचारियों को सुरक्षित मुख्यालय तक लाना पहली प्राथमिकता है. बता दें कि 7 नवंबर को 20 सीटों पर मतदान हुआ, जिसमें बस्तर की 12 सीटों भी शामिल हैं. मतदान के दौरान नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे, जिसे जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. कई जगहों पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई. जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है.मंगलवार को दोपहर विधानसभा चुनाव के दौरान सर्चिंग पर निकले जवानों और नक्सलियों के बीच गंगालूर मार्ग पर मुठभेड़ हुई थी. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली उल्टे पैर भागने को मजबूर हुए थे. यह घटना जवानों के ड्रोन कैमरे में कैद हुई है, जिसमें नक्सली घायल साथियों को कंधे में ढो कर ले जाते दिख रहे हैं.

बीजापुर जिले में बरामद हुए 13 आईईडी

वहीं आज बीजापुर जिले में दिनभर सर्चिंग के दौरान जवानों ने कुल 13 आईईडी बरामद किए हैं. मतदान के दौरान मतदान दल और जवानों को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने अलग-अलग इलाके में आईईडी प्लांट किए थे. मौके पर बीडीएस की टीम ने बरामद आईडी को निष्क्रिय किया.

You May Also Like