ओह नो-विधायक प्रतिनिधि अग्रवाल ने पुलिस कर्मी का कॉलर पकड़ा, थाना इंचार्ज को वर्दी उतरवाने की धमकी, जमकर दी गालियां फिर भी खाकी खामोश, सोशल मीडिया पर हुई फजीहत के बाद FIR,वीडियो में देखिए आरोपी की करतूत.

सूरजपुर. राज्य की कांग्रेस सरकार के बेहतर काम काज और गांव -गरीबों तक पहुंच रही योजनाओं का पार्टी के ही कुछ छूट भईए नेता पलीता निकालने में लगे हैं जबकि इस साल राज्य में विधानसभा चुनाव होना है। बीते चार दिनों से जिले में एक प्राइवेट स्कूल प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगा अपनी नेतागिरी चमकाने वाले विधायक प्रतिनिधि के साहस का वीडियो सोशल मीडिया पर तैर रहा है जिसमें वह कांग्रेसियों की भीड़ के बीच पुलिस वालो को वर्दी उतरवाने की धमकी और गालियां बक खाकी के गिरेबान को तार तार करते साफ नजर आ रहा है। वैसे तो इस घटना के बाद सत्ताधारी नेता पर कोई एक्शन नहीं लिया गया मगर सोशल मीडिया पर दौड़ रहे वीडियो से पुलिस विभाग की हो रही फजीहत के एक दिन बाद विश्रामपुर पुलिस ने विधायक प्रतिनिधि के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है।

छत्तीसगढ़ राज्य में अब विधानसभा चुनाव होने के लिए लगभग सौ दिन बचे है लेकिन इससे परे प्रदेश में पार्टी के कुछ नेता या कहे मंत्री – विधायक के चमचे चाय से ज्यादा केटली गर्म की तर्ज़ पर चल रहे है। एक तरफ प्रदेश की भूपेश सरकार शहर गांवो में घर घर तक अपनी योजनाओं को पहुंचाने में पसीना बहा रही तो वही छूट भईए नेता अपनी नेतागिरी चमकाने के चक्कर में सरकार की छवि धूमिल कर विपक्षी पार्टियों को बोलने का मौका दे रहे हैं।

(नीली टी शर्ट में विधायक प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल पुलिस स्टाफ से अभद्र व्यवहार करते)

अभी जगदलपुर में एक ट्रेनी आईपीएस से बेवजह हुज्जत बाजी करने कर माहौल बनाने का मामला ठंडा नहीं हुआ था कि जिले के जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के एक प्राइवेट स्कूल प्रबंधन पर मनमानी का आरोप लगाते हुए प्रेम नगर विधानसभा सीट से पार्टी के विधायक खेल साय सिंह के प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल उर्फ बॉबी ने नया कारनामा कर दिया।

पूरा मामला मंगलवार की दोपहर का है यहां विधायक प्रतिनिधि बॉबी यूथ कांग्रेसियों का हुजूम लेकर स्कूल के गेट पर पहुंचा और नारेबाजी करते हुए भीतर जाने का जाने लगा,मेन गेट पर कानून व्यवस्था बनाए रखने पहले से तैनात थाना प्रभारी एसआई कमल दास बनर्जी, एएसआई राकेश यादव, सोहन सिंह, हेड कॉन्स्टेबल इंदरजीत सिंह, पिंगल मिंज और आरक्षक बिहारी पांडे, ललन सिंह,भुनेश्वर सिंह समेत अन्य स्टाफ ड्यूटी पर मौजूद थे। पुलिस टीम ने विधायक प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल को स्कूल के भीतर जाने से मना किया तो वह उखड़ गया और पुलिसकर्मियों से गाली गलौज कर धक्का-मुक्की करते हुए नौकरी खा जाऊंगा की धमकी देकर एक हेड कांस्टेबल दरश लाल देवांगन का कालर तक पकड़ लिया था।

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तैर रहा है। जिसमें विधायक प्रतिनिधि बॉबी पुलिस वालों पर रौब दिखाते साफ नजर आ रहा है।

हेड कांस्टेबल की रिपोर्ट पर जुर्म दर्ज.

इस घटना के बाद जिले व आसपास के क्षेत्रों में इस बात की जोरों पर चर्चा है कि वैसे तो पुलिस वालों पर कोई आफत आती है तो अपनी साख बचाने खाकी वाले किसी को नहीं बख्शते,

(दोनों वीडियो में आरोपी लगातार अपशब्दों का प्रयोग कर रहा है, इसलिए कानून के रखवालों के सम्मान का ध्यान रख वीडियो म्यूट कर दिया गया है)

लेकिन मंगलवार की दोपहर जब सुनील अग्रवाल थाने के हेड कांस्टेबल दरश लाल देवांगन को गाली बक उसके साथ झूमा झटकी कर रहा था। उस वक्त थाना प्रभारी एसआई बनर्जी समेत तमाम थाना स्टाफ मौके पर मौजूद था। लेकिन किसी ने सत्ताधारी नेता के आगे आकर उसे रोकने का साहस नहीं दिखाया। हेड कांस्टेबल की रिपोर्ट के मुताबिक सुनील अग्रवाल उर्फ बॉबी ने उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया था और उसकी गर्दन पकड़ कर धमकियां दे रहा था वही कुछ देर बाद जब थाना प्रभारी एसआई बनर्जी व अन्य पुलिसकर्मियों ने उसे रोकने का प्रयास किया तो बॉबी अग्रवाल ने थाना प्रभारी बनर्जी को भी नहीं बख्शा और 1 मिनट में नौकरी खा जाऊंगा की धमकी देता रहा, लेकिन इतना कुछ होने के बाद भी सारा विश्रामपुर थाना स्टाफ मुख दर्शक बना खड़ा रहा वही दूसरे दिन हेड कांस्टेबल देवांगन ने हिम्मत दिखाई और विधायक प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल उर्फ बॉबी द्वारा अनहोनी घटना की आशंका जता आरोपी विधायक प्रतिनिधि के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

आईजी – एसपी ने ‘OMG NEWS’ से कहा.

विधायक प्रतिनिधि बॉबी अग्रवाल के मसले पर सरगुजा रेंज के आईजी रामगोपाल गर्ग ने कहा कि आरोपी के खिलाफ एफआईआर की गई है गिरफ्तारी का अपडेट एसपी से लीजिए,फिलहाल मैं सीएम प्रोग्राम में हूं। जिले के पुलिस कप्तान रामकृष्ण साहू ने बताया कि एफआईआर के बाद आरोपी गिरफ्तारी नहीं हुई है मामले की इन्वेस्टिगेशन जारी है तो वही आरोपी की करतूत पर पार्टी का सगंठन का एक धड़ा और जिला कांग्रेस कमेटी के नेता चुप्पी साधे हुए है। लेकिन नगर के लोग इस पूरे मामले में आरोपी नेता की गिरफ्तारी पर टकटकी लगाए हुए है।

ट्रेनी आईपीएस से विवाद में भी हुई किरकिरी.

मालूम हो कि बीते 2 मई को जगदलपुर के सिटी कोतवाली थाने में ट्रेनी आईपीएस विकास कुमार से किसी बात को लेकर शहर का एक युवक कांग्रेसी नेता उलझ गया था। विवाद काफी बढ़ा और उक्त नेता की गुस्ताखी जाने बिना नगर विधायक रेख चंद जैन और जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष राजीव शर्मा अपनी टीम के साथ एसएसपी जितेंद्र मीणा से मिलने पहुंच गए थे। इस घटना का विडियो भी जमकर वायरल हुआ। जिसमें थाने के भीतर कांग्रेसियों से भिड़ते कोतवाली टीआई अमित शुक्ला नजर आते दिखाई दिए,बाद में जब माहौल ठंडा हुआ और उक्त कांग्रेसी नेता की ओछी हरकत का पता चला तो सोशल मीडिया पर पार्टी के नेताओं की जमकर किरकिरी हुई जो खुद को पाक साफ बता ट्रेनी आईपीएस कुमार व अन्य पुलिस कर्मियों से भिड़ रहे थे।

You May Also Like