अब इस टीम के कप्तान बाबर आजम और पूर्व कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने नई टीमें तलाश ली

Babar Azam And Shaheen Shah Afridi : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शर्मनाक प्रदर्शन के साथ पाकिस्तान टीम बाहर हो गई थी. ग्रुप स्टेज में उसे अमेरिका-भारत ने हराया था. अब इस टीम के कप्तान बाबर आजम और पूर्व कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने नई टीमें तलाश ली हैं.

टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी, जिसके बाद कप्तान बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी जैसे स्टार खिलाड़ियों की खूब आलोचना हुई. अब एक बार फिर यह दोनों खिलाड़ी चर्चा में हैं, क्योंकि उन्होंने कनाडा की GT20 लीग में खेलने का फैसला किया है.  शाहीन अफरीदी को टोरंटो नेशनल की टीम ने आने वाले सीजन के लिए साइन किया है, जबकि बाबर आजम वैंकूवर वॉरियर्स की टीम के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है, हालांकि बाबर को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

पाकिस्तान टीम को टी20 विश्व कप 2024 के बाद अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से बाबर-शाहीन की छुट्टी होना तय माना जा रहा है. जैसे ही यह खबर सामने आई तो दोनों ने कनाडा की जीटी20 लीग में खेलने का फैसला किया है, जहां अब इन दोनों ही खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होने वाली है.

द हंड्रेड में नजर नहीं आएंगे बाबर-शाहीन (Babar Azam And Shaheen Shah Afridi)

दरअसल, बाबर आजम और और शाहीन अफरीदी इंग्लैंड की द हंड्रेड लीग में खेल चुके हैं. अगले सीजन के लिए बाबर इस लीग के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे. उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था, वहीं शाहीन शाह अफरीदी को वेल्श फायर की टीम ने 1 लाख पाउंड (1.05 करोड़ रुपए) में वापस रिटने किया था, लेकिन उन्होंने इस लीग से नाम वापस ले लिया है. द हंड्रेड को छोड़कर इन दोनों ने कनाडा की लीग में खेलने का फैसला किया, इसलिए अब फैंस ECB से इन दोनों को बैन करने की मांग कर रहे हैं.

कितने पैसे मिलेंगे?

कनाडा की GT20 लीग में बाबर और शाहीन को कितने पैसे मिलेंगे, इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है. इससे पहले द हंड्रेड लीग में शाहीन को 1 लाख पाउंड मिलने वाले थे, जबकि बाबर को भी 2023 में 1 लाख पाउंड मिले थे. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों को कम से कम इतने पैसे तो मिलेंगे.

टेस्ट सीरीज से कई स्टार खिलाड़ियों की छुट्टी होगी?

अगस्त 2024 में बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान दौरे पर आ रही है. 2019-2020 के बाद यह पहली बार होगा जब पाकिस्तान टीम बांग्लादेश की मेजबानी करेगी. यह टेस्ट सीरीज ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-2025 का हिस्सा होगी, जिसमें बाबर आजम, मोहम्‍मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को आराम दिया जा सकता है, जबकि टीम की कप्तानी शान मसूद करते दिखेंगे, जो इन दिनों टी20 ब्लास्ट में जलवा दिखा रहे हैं.

You May Also Like