पूर्व पाक क्रिकेटर हसन रज़ा पर जमकर भड़के मोहम्मद शमी, बोले- ‘गेम पर फोकस करो ना कि फालतू की बकवास पर

बीते साल क्रिकेट वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के तेज गेंजबाज मोहम्मद शमी का नाम उनके क्रिकेट करियर और पर्सनल लाइफ की वजह से काफी सुर्ख़ियों में रहता है. लेकिन बावजूद इसके शमी मैदान के अंदर और बाहर अक्सर शांत नजर आते है. शायद ही किसी ने शमी को किसी खिलाड़ी के साथ बदतमीजी करते देखा होगा लेकिन जब बात देश की आती है तो शमी अपने देश के लिए लड़ने के लिए सबसे आगे होते हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है. शमी ने भारत के खिलाफ अजीबोगरीब दावों के लिए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा को कड़ी फटकार लगाई है.

बता दें कि भारत में खेले गए वनडे विश्व कप 2023 के दौरान कई पूर्व पाक क्रिकेटरों ने भारतीय तेज गेंदबाजों को प्रश्चचिन्ह लगाते हुए गेंद की क्वालिटी और अंपायर्स की निष्ठा पर सवाल उठाए थे. इसमें से एक हसन रजा (Hasan Raza) भी थे जिन्होंने बीते दिनों पाकिस्तानी चैनल पर बात करते हुए आरोप लगाया था कि वनडे विश्व कप के दौरान अंपायर भारतीय गेंदबाजों को अलग गेंद दे रहे थे और मेजबान टीम पर डीआरएस में भी हेरफेर करने का आरोप लगाया.

रजा के हवाले से कहा गया था कि “हम देख रहे हैं कि जब वो बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो वो अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और जब भारत गेंदबाजी करता है तो अचानक गेंद हरकत करने लगती है. 7-8 करीबी डीआरएस कॉल उनके पक्ष में गए हैं.”

हालांकि इस टिप्पणी के लिए उन्हें भारतीय फैंस की तरफ से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था, वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी रज़ा को खरी खोटी सुनाई थी. उन्होंने रजा के इस बयान पर कहा था ये लोग जो भी फूंकते हैं, मुझे भी वही चीज़ लाकर दो। अकरम के रिएक्शन के बाद शमी ने भी रजा के इस बयान पर रिएक्शन दिया है.

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने भी उनके बयान को अजीब बताते हुए कहा कि वो कभी भी भारत की सफलता का आनंद नहीं लेते और गलतियां खोजने की कोशिश करते हैं. शमी ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर को ईर्ष्या भी है और यही कारण है कि उन्हें लगता है कि विश्व कप में पाकिस्तान को धोखा दिया गया. शमी ने कहा, “असल में उन्होंने क्रिकेट को मजाक बना दिया है क्योंकि हम एक-दूसरे की सफलता का आनंद नहीं लेते हैं. जब आपकी तारीफ होती है तो आप बहुत खुश हो जाते हैं, लेकिन जब आप हार जाते हैं तो आपको लगता है कि आपको धोखा दिया गया है. जब हम टीम का हिस्सा थे, तब के रिकॉर्ड आप देख लीजिए, आप उन्हें इसके आसपास भी नहीं पाएंगे. जलन तो पूरी दिखती है वो. इतना जलने से कौन से नतीजे मिल जाने हैं.”

शमी ने पहले भी की थी रजा की आलोचना

ऐसा नहीं है कि शमी ने इस बात के लिए पहली बार रजा को खरी खोटी सुनाई है. इससे पहले शमी ने अपने इंस्टाग्राम पर पूर्व PAK क्रिकेटर की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें कुछ शर्म आनी चाहिए. अगर रजा किसी की बात नहीं सुनना चाहते तो उन्हें पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम की बात ध्यान से सुननी चाहिए.

उन्होंने लिखा, ‘शर्म करो यार, गेम पर फोकस करो ना कि फालतू की बकवास पर. कभी तो दूसरे की कामयाबी को एंजॉय किया करो. छी यार, आईसीसी का वर्ल्ड कप है, आपका कोई लोकल टूर्नामेंट नहीं और आप प्लेयर ही थे ना. वसीम भाई ने समझाया था, फिर भी. अपने प्लेयर वसीम अकरम पर यकीन नहीं आपको.’

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले शमी टूर्नामेंट खत्म होने के बाद से टखने में चोट की वजह से टीम से बाहर हैं और अभी तक टीम में वापसी नहीं की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक शमी इलाज के लिए यूरोप के लिए रवाना हो सकते हैं. शमी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे और बाकी तीन मैचों के लिए उनके वापसी करने की कोई संभावना नहीं है. मुमकिन है कि ये तेज गेंदबाज आईपीएल के दौरान वापसी करें लेकिन फिलहाल कुछ भी निश्चित नहीं है.

You May Also Like