विधायक V/S पुलिस पार्ट थ्री: MLA पाण्डेय ने कहा,मंत्री टीएस के लोग हैं इसलिए बनाए जा रहे टारगेट,fir में आ रही राजनीतिक बू,आरोपी पंकज की गिरफ्तारी को लेकर मचा सियासी बवाल तो ठंडाई पुलिस ने किया चलता.

बिलासपुर. विधायक वर्सेस पुलिस पार्ट थ्री का नजारा एक बार फिर सामने आया,सिम्स में हेल्थ मिनिस्टर टीएस सिंहदेव के समर्थक कांग्रेस नेता पंकज सिंह के द्वारा सिम्स के टेक्नीशियन स्टाफ के साथ हाथापाई की घटना के बाद इस मामले में एफआईआर को लेकर आ रही राजनीतिक बू से सारा मामला राजनीति रंग लेने लगा है। कोतवाली थाने में पंकज सिंह अपने समर्थकों के साथ गिरफ्तारी देने पहुंचे तो वही नगर विधायक शैलेश पाण्डेय ने भी पुलिस की कार्रवाई को आड़े हाथों लिया। नगर विधायक के साथ भी उनके व सिंहदेव समर्थक भारी संख्या में थाने के भीतर पुलिस अफसरों समेत थाना स्टाफ को घेरे रहे काफी देर तक थाना प्रभारी शीतल सिदार के कमरे में गुफ्तगू के बाद आखिरकार आरोपी पंकज सिंह पर एफआईआर का मामला जरा शांत हुआ और पुलिस ने जांच के बाद आगे की कार्रवाई करने का बयान दिया।

सिम्स के टेक्नीशियन से मारपीट के आरोप में सिटी कोतवाली पुलिस ने कांग्रेस नेता पंकज सिंह के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है, इस मामले में पंकज सिंह और उनके समर्थकों ने सिटी कोतवाली थाने का घेराव कर दिया। विधायक शैलेश पांडेय, पंकज सिंह भी थाने पहुंचे, लेकिन गैरजमानतीय धाराओं के तहत अपराध दर्ज होने के बावजूद पंकज सिंह के पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर वापस लौट गए। इस बीच थाने में बारी- बारी कर समर्थक स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव विधायक शैलेश पांडेय और पंकज सिंह जिंदाबाद के नारे लगाते रहे।

यह है पूरा मामला.

शनिवार को मसानगंज निवासी एक युवक के सिर पर चोट लगने के कारण उसे इलाज के लिए सिम्स लाया गया था, डॉक्टर ने उन्हें एमआरआई कराने के लिए कहा और सिम्स प्रबंधन ने टेक्नीशियन तुला चंद तांडे को भेजा टेक्निशियन ने मरीज के परिवार वालों को इंतजार करने के लिए कहा और मशीन इससे वह भड़क गए। इसी बीच किसी ने कांग्रेस नेता पंकज सिंह को फोन लगाकर बताया कुछ देर बाद पंकज सिंह वहां पहुंचे और टेक्नीशियन तुलाराम तांडे को बाहर ले कर गए जहां कॉलर पकड़ तुलाराम ने हाथापाई की,उक्त आरोप सिम्स कर्मी ने कोतवाली पुलिस को दिए आवेदन में पंकज सिंह पर लगाया है। इधर टेक्नीशियन के साथ हुई घटना के बाद उसके बाकी साथियों ने दूसरे दिन काम बंद कर दिया। टेक्नीशियन ने इसकी शिकायत सिम्स प्रबंधन के अलावा सिटी कोतवाली थाने में की, जिसके बाद पुलिस ने पंकज सिंह पर ग़ैरजमानतीय धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया, इसकी जानकारी पंकज सिंह के समर्थकों को मिली, तो समर्थकों की भीड़ सिटी कोतवाली थाना पहुंच गई, फिर जमकर हंगामा हुआ वही इस मामले में विधायक शैलेश पांडेय भी पंकज सिंह के साथ खड़े हुए और एफआईआर का विरोध करने कोतवाली पहुच गए और मामले में कुछ लोगों द्वारा राजनीति करने का आरोप लगाया।

इस मामले में कांग्रेस नेता पंकज सिंह के खिलाफ पुलिस ने शासकीय कार्य मे बाधा व मारपीट की धाराओं के तहत जुर्म दर्ज किया है। मामले में विवाद बढ़ता देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए, और खुद थाने पहुंचे आरोपी पंकज सिंह को बिना गिरफ्तार किए वापस लौटा दिया। इधर अधिकारी जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

विधायक जी कहिन.

दो धड़ों में बटी कांग्रेस की राजनीति इस मामले में गरमा गई है, स्वास्थ्य मंत्री से जुड़े लोगों पर एक धड़ा पुलिस पर जबरिया कार्रवाई का आरोप लगा रहा है, अब देखना ये होगा, कि ये मामले में आगे क्या होता है।

आरोपी पंकज सिंह की सफाई.

इस बार पहले fir फिर जांच- ASP कश्यप

You May Also Like