महानायक अमिताभ का 81वां बर्थडे होगा खास, आपकी हो सकती हैं उनकी यादगार फिल्मों से जुड़ी ये चीजें

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना 81वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाले हैं. बच्चन साहब के साथ-साथ उनके चाहने वालों के लिए भी ये बर्थडे बेहद खास होने वाला है. असल में बिग बी के बर्थडे से पहले उनकी फिल्मों से जुड़ी यादगार चीजों की बड़ी नीलामी होने वाला है. चलिए इस पर थोड़ी डिटेल में बात करते हैं.

खास होगा बिग बी का जन्मदिन 
भारतीय सिनेमा के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन ने अपनी प्रतिभा और समर्पण से हिंदी सिनेमा पर एक अद्भुत छाप छोड़ी है. पांच दशक से अधिक लंबे करियर में उन्होंने ना सिर्फ अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान बनाई, बल्कि उन्हें सिनेमाजगत की शान भी माना जाता है. 11 अक्टूबर 2023 को महान सुपरस्टार अमिताभ बच्चन 81 साल के हो जाएंगे. इससे पहले एक अनूठे ढंग से उनकी यादगार वस्तुओं की नीलामी करके बर्थडे का जश्न मनाया जाएगा. नीलामी डी’रिवाज एंड आईव्स द्वारा कराई जा रही है, जो 5 से 7 अक्टूबर तक चलेगी. इस कार्यक्रम का टाइटस ‘बच्चनेलिया’ है. कार्यक्रम में ना सिर्फ बच्चन साहब को सलामी दी जाएगी, बल्कि फैंस को उनके फिल्मी करियर को दोबारा जीने का मौका मिलेगा. नीलामी में शामिल की जाने वाली चीजों में बच्चन साहब की पॉपुलर फिल्मों के पोस्टर, तस्वीरें, लॉबी कार्ड, शोकार्ड तस्वीरें, बुक्स और ऑरिजिनल कलाकृतियां शामिल हैं.

नीलामी की मुख्य बातें 
नीलामी में जंजीर, दीवार, फरार, शोले जैसी आइकॉनिक फिल्मों की यादगार चीजें होंगी. बोली लगाने वालों को इन फिल्मों की दुनिया को जीने का मौका मिलेगा. यही नहीं, इस नीलामी में उस लम्हे की भी यादें ताजा होंगी, जब शोले की रिलीज के बाद रमेश सिप्पी ने एक ग्रैंड पार्टी रखी थी. नीलामी में बच्चन साहब की सबसे लोकप्रिय फिल्में मजबूर (1974), मिस्टर नटवरलाल (1979), द ग्रेट गैम्बलर (1979), सिलसिला (1981) कालिया (1981), नसीब (1986) के कुछ शानदार पोस्टर पेश किए जाएंगे. इसके अलावा मशहूर ग्लैमर फोटोग्राफर गौतम राजाध्यक्ष द्वारा शूट किया गया अमिताभ बच्चन का एक स्टूडियो पिक्चर भी रहेगा. नीलामी के बारे में बात करते हुए, डी’रिवाज एंड आईव्स के प्रवक्ता ने बताया कि हम इस साल इंटरनेशनल लेवल पर अपने फिल्म मेमोरैबिलिया विभाग का विकास कर रहे हैं. सुपरस्टार और अद्भुत व्यक्तित्व वाले अमिताभ बच्चन की यादगार चीजों की नीलामी को लेकर खास तैयारियां कर ली गई हैं. 

You May Also Like