मोदी ने भाषण में हर मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा

बिलासपुर. प्रधानमंत्री मोदी बिलासपुर में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का समापन करने पहुंचे। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत जह जोहार से करते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय हो गया है। हमारा एक ही नेता है कमल, हमारा एक ही उम्मीदवार है कमल। हर बूथ पर जब तक कमल नहीं खिलेगा हम चैन से नहीं रहेंगे। अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो का नारा प्रधानमंत्री मोदी ने लगाया। साथ ही उन्होंने PSC के मुद्दे को भी उठाते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया। लेकिन बीजेपी की सरकार बनते ही PSC घोटाले की जांच कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

हेलीपैड से साइंस कॉलेज मैदान तक मोदी ने रैली की।

. छत्तीसगढ़ कुशासन से त्रस्त

  • पीएम मोदी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में सिर्फ घोटाले ही घोटाले हैं। हर योजना में भ्रष्टाचार हावी है। छत्तीसगढ़ अब कांग्रेस को हटाने और भाजपा को लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। पूरा प्रदेश कुशासन से त्रस्त है। भाजपा ने छत्तीसगढ़ के लोगों के सामर्थ्य को समझा। अटल जी ने छत्तीसगढ़ का निर्माण किया। छत्तीसगढ़ का हाईकोर्ट बिलासपुर में है। यहां साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे का मुख्यालय है। यह राजस्व के हिसाब से सबसे बड़े रेलवे जोन में से एक है। इसकी स्थापना भी अटल जी के समय में हुई थी।

2. आपका सपना अब मोदी का संकल्प

  • आज मैं गारंटी देने आया हूं, आपके सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। आपका सपना अब मोदी का संकल्प है। छत्तीसगढ़ में भी अब भाजपा सरकार होगी। भाजपा केंद्र में हो या राज्य में छत्तीसगढ़ के विकास के लिए पूरी तरह समर्पित है। लेकिन दिल्ली से मैं जितनी कोशिश करूं उसे कांग्रेस सरकार फेल करने में लगी रहती है।
  • उप मुख्यमंत्री ने सच बोला तो यहां तूफान उठ गया। कांग्रेस के ही नेता, उनके उप मुख्यमंत्री भरी सभा में कहते हैं कि दिल्ली कभी अन्याय नहीं करती।
सभा स्थल पर दाखिल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को हाथ जोड़कर प्रणाम किया।

सभा स्थल पर दाखिल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को हाथ जोड़कर प्रणाम किया।

3. रेलवे विस्तार के लिए गिनाई उपलब्धि

  • जब दिल्ली में रिमोट कंट्रोल से सरकार चल रही थी, कांग्रेस की सरकार थी, तब रेलवे के लिए वर्ष में औसतन 300 करोड़ रुपया छत्तीसगढ़ को मिलता था। लेकिन इस साल भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में रेलवे के विस्तार के लिए 6 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। कहां, 300 करोड़ और कहां 6 हजार करोड़ रुपए। यह है मोदी मॉडल। यह मोदी का छत्तीसगढ़ के प्रति प्रेम और विकास के लिए कमिटमेंट। हमारा प्रयास है छत्तीसगढ़ में रेलवे का दोहरीकरण हो। बड़ी संख्या में तेज गति से चलने वाली ट्रेनें चल सके।
मंच पर आते हुए प्रधानमंत्री को देख लोगों ने मोबाइल निकाले और वीडियो-फोटो लेने की होड़ लग गई।

मंच पर आते हुए प्रधानमंत्री को देख लोगों ने मोबाइल निकाले और वीडियो-फोटो लेने की होड़ लग गई।

4. प्रदेश सरकार पर हमला

  • गरीब के साथ अन्याय कांग्रेस के अलावा किसी ने नहीं किया। हमने गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की। कोई भी परिवार ऐसा ना हो जिसका चुल्हा कोरोनाकाल में ना जले। इसलिए मोदी ने अन्न के भंडार खोल दिए। यह आज भी चल रहा है। लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने गरीब के पेट में जाने वाला अन्न को भी खा दिया। इसमें भी भ्रष्टाचार कर दिया। कांग्रेस सरकार में कुपोषण से मौत की खबरें आई हैं। लेकिन प्रदेश सरकार ने इसे दबाकर रखा है छिपाकर रखा है। आपके बच्चों के जीवन से कांग्रेस वालों को कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें सिर्फ अपने बच्चों की जिंदगी बनानी है।
  • बीजेपी सरकार की कोशिश है कि यहां के खनिज से होने वाले फायदे का कुछ हिस्सा यहीं मिलना चाहिए। इसके लिए डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड बनाया गया। इस फैसले को कांग्रेस ने आते ही बंटाधार कर दिया। ये लोग तो ऐसे हैं जो गोबर को भी नहीं छोड़ा। कांग्रेस ने गौमाता के नाम पर भी घोटाला किया।

5. पीएससी नियुक्ति पर कहा

  • कांग्रेस ने तो युवाओं को बहुत सपने दिखाए । लेकिन पीएससी घोटाला कर छत्तीसगढ़ के युवाओं को छला गया। जो काबिल है वह बाहर और जो नहीं है उसे जगह दे दी गई। मैं छत्तीसगढ़ के युवाओं को भरोसा दिलाता हूं, कि पीएससी घोटाले की बीजेपी सरकार बनते ही जांच करेगी और जो दोषी होगा उसपर कठोर कार्रवाई होगी।
परिवर्तन यात्रा के समापन में पीएम मोदी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरा।

परिवर्तन यात्रा के समापन में पीएम मोदी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को घेरा।

6. किसानों के लिए कहा

  • धान के पैसे केंद्र सरकार देती है और दावा कांग्रेस की सरकार करती है। भाजपा किसानों के प्रति समर्पित है और सरकार बनने के बाद इसका पाई-पाई का हिसाब करेगी। मोदी ने किसान सम्मान निधि का ऐसा इंतजाम किया है कि, सीधा किसानों के खाते में पैसा पहुंचता है। ना कोई बिचौलिया ना कोई कमीशन। कोई पंजा इस रुपए को घिस नहीं सकता है।
  • देश में खाद की कीमत बढ़ गई है। लेकिन हम यूरिया की बोरी किसानों को 300 रुपए में देते हैं। जब आपको संतोष होगा, आपके सपने पूरे होते हैं तो मेरा जीवन धन्य हो जाता है।

7. महिला आरक्षण पर कहा

  • मोदी ने आपको दी हुई एक और गारंटी पूरी कर दी है। लोकसभा और विधानसभा में 33 फीसदी सीटें आरक्षित हो जाएंगी। कल ही हमारी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस पर हस्ताक्षर कर इसे कानून भी बना दिया है। 30 साल से यह लटका कर रखा गया था। अब वो नए-नए खेल खेल रहे हैं। माताओं-बहनों में आई जागरूकता के कारण वो घबरा गए हैं। वे माताओं-बहनों में फूट डालने की कोशिश में लग गए हैं। आपको अगर वे तोड़ने की कोशिश करें तो मत टूटना।
महिला आरक्षण और उनके लिए योजनाओं के बारे में महिलाएं हाथ जोड़कर पीएम को सुनती रहीं।

महिला आरक्षण और उनके लिए योजनाओं के बारे में महिलाएं हाथ जोड़कर पीएम को सुनती रहीं।

8. केंद्र की योजनाओं को रोक रही कांग्रेस

  • हमने नल-जल योजना चलाई ताकि माताओं-बहनों को नल से सीधे घर तक पानी पहुंचाया जा सके। लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार इसे रोकने में लगी है। उनको लगता है कि अगर घर तक पानी पहुंचा तो माताएं-बहनें मोदी-मोदी करने लगेंगी। अभी तक हमने 4 करोड़ परिवारों को पक्का घर दिया है। छत्तीसगढ़ में जब तक रमन सिंह की सरकार थी यहां भी हम तेजी से घर बना रहे थे। लेकिन जैसे ही कांग्रेस सरकार बनी इसे भी रोक दिया है।

9. हमारा एक ही नेता है कमल

  • मैंने ऐसी ऊर्जावान सभा नहीं देखी। छत्तीसगढ़ की जनता और बीजेपी नेताओं को सभा के लिए धन्यवाद देता हूं। अब हमें छत्तीसगढ़ में कमल खिलाना है। हमारा एक ही नेता है कमल, हमारा एक ही उम्मीदवार है कमल। हमारा एक ही लक्ष्य है, कमल को जिताना। इसी जोश के साथ जुटना है और जन-जन को जोड़ना है।
प्रधानमंत्री मोदी ने मंच से कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आने के बाद पीएससी के घोटालेबाज जेल जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने मंच से कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आने के बाद पीएससी के घोटालेबाज जेल जाएंगे।

10. विश्वकर्मा योजना की खासियत गिनाई

  • बीजेपी के लिए सामाजिक न्याय सर्वोपरि है। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना शुरू की गई है। 13 हजार करोड़ रुपए की यह योजना विश्वकर्मा परिवारों को बेहतर करने के लिए बनाई गई है। तमाम कारीगर और शिल्पकार हैं उनके लिए यह योजना बनाई गई है। आधुनिक उपकरण खरीदने के लिए सरकार पैसे देगी। इसके साथ ही आपको ट्रेनिंग भी देगी और ऋण भी देगी। हमारे विश्वकर्मा भाइयों को मैं बता दूं कि कोई बैंक कर्ज के लिए आपसे इस योजना के तहत गारंटी नहीं मांगेगा। क्योंकि आपकी गारंटी मोदी ने लेकर रखी है।

तस्वीरों में देखिए PM मोदी की सभा

सभा में आने के दौरान उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी गाड़ी में मौजूद थे।

सभा में आने के दौरान उनके साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी गाड़ी में मौजूद थे।

बिलासपुर में भारी भीड़ ने पीएम मोदी का जोश के साथ स्वागत किया।

बिलासपुर में भारी भीड़ ने पीएम मोदी का जोश के साथ स्वागत किया।

You May Also Like