वीआईपी थाना इलाके की दुकानों का ताला तोड़ने वाला मास्टर माइंड और उसका साथी गिरफ्तार, एसपी सिंह ने किया खुलासा, कैश और ज्वेलरी बरामद.

मुख्य बातें.

जिले के पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने इस बड़े मामले का खुलासा करते हुए बताया कि.

थानों में दर्ज मामले.

आरोपी श्रीवास के विरुद्ध थाना सिविल लाईन में 10 चोरी के प्रकरण, तारबहार में 2 चोरी के प्रकरण और थाना सिटी कोतवाली में 2 चोरी के प्रकरण कुल 14 मामले दर्ज हैं।

बड़ी कारवाई.

थाना सिविल लाईन एवं एसीसीयू टीम को मिली बहुत बड़ी सफलता।

बरामदगी.

बिलासपुर पुलिस, दिल्ली पुलिस और दुर्ग व रायपुर के ज्वाइंट ऑपरेशन में मुख्य चोर लोकेश श्रीवास के गिरफ्तार होते ही उसके कब्जे से लगभग 12 करोड का सोने व हीरे की ज्वेलरी, 12 लाख 50 हजार कैश बरामद।

इस जिले से हुई गिरफ्तारी.

थाना सिविल लाईन के 10 चोरी की घटना को अंजाम देने वाले मुख्य चोर को किया गया दुर्ग भिलाई से गिरफ्तार।

दिल्ली पुलिस ने किया हेल्प.

बीते दिनों सिविल लाइन पुलिस एवं एसीसीयू टीम द्वारा किया गया था। आरोपी चोर के साथी शिव चन्द्रवंशी को कवर्धा से गिरफ्तार। रेड कार्यवाही में दिल्ली पुलिस का रहा सहयोग।

आरोपी चोर के साथी शिवा चंद्रवंशी के कब्जे से एक नग सोने का कड़ा, दो नग सोने की चैन, दो नग सोने की अंगूठी एक नग कान की बाली एक चांदी का बिस्किट वजनी 100 ग्राम- नगदी रकम 21000 रुपये, एक नग महिन्द्र कम्पनी का थार वाहन कुल जुमा कीमती 23 लाख कैश बरामद।

मास्टर माईण्ड चोर – लोकेश श्रीवास पिता कपील श्रीवास उम्र 32 वर्ष निवासी पाण्डा तराई थाना पाण्डा तराई जिला कवर्धा।

गिरफ्तार चोर – शिवा चन्द्रवशी पिता बेनी माधव चंद्रवंशी उम्र 23 वर्ष निवासी गायत्री मंदिर के पास कवर्धा।

बीते दिनों शहर के वीआईपी थाना इलाके में अज्ञात आरोपियों द्वारा सिलसिलेवार चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। आईजी अजय यादव और एसपी संतोष कुमार सिंह ने चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने पर सख्ती दिखाते हुए आरोपियों की धड़पकड़ के लिए अलग अलग टीम का गठन किया।

शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिंह ने बताया कि 19.08.2023 को श्री राम क्लाथ मार्केट स्थित 5 दुकान और 25.08.2023 को सत्यम चौक से अग्रसेन चौक के बीच स्थित 5 बड़ी दुकानों कुल 10 दुकानों में अज्ञात चोर द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया था। एएसपी सिटी राजेन्द्र जायसवाल, सीएसपी सिविल लाईन संदीप पटेल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिविल लाईन प्रदीप आर्य,एसीसीयू प्रभारी कृष्णा साहू के नेतृत्व टीम बनाकर मुखबीर तंत्र को मजबूत कर तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर लगभग 300 सीसीटीव्ही फुटेज को खंगालने पर आरोपी जिला कबीरधाम का निवासी होना पाया गया। जिसे पकड़ने पुलिस टीम घटना दिनांक से टीम आरोपी के निवास एवं रिश्तेदारो के घर के आसपास डेरा जमाये हुई थी।

28 सितंबर को घटना के मुख्य आरोपी लोकेश श्रीवास अपने साथी शिवा चन्द्रवंशी के साथ अपने निवास के आसपास दिखाई देते ही रेड कार्यवाही की गई जहां पर उसका सहयोगी शिवा चन्द्रवशी पिता बेनी माधव चंद्रवंशी उम्र 23 वर्ष निवासी गायत्री मंदिर के पास कवर्धा मिला एवं मुख्य आरोपी लोकेश श्रीवास घर की खिड़की से कूद कर भाग गया। शिव चन्द्रवशी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई जिसने उपरोक्त घटनाओं में लोकेश श्रीवास को साथ रहकर घटना कारित करना स्वीकार किया। जिसके कब्जे से लगभग 23 लाख रुपये की मशरूका बरामद किया गया। मुख्य आरोपी लोकेश श्रीवास को बिलासपुर पुलिस की एसीसीयू सिविल लाईन थाने के टीम ने स्मृतिनगर थाना क्षेत्र दुर्ग भिलाई के किराये के मकान से घेराबंदी कर दिल्ली पुलिस के सहयोग से पकड़ा गया। जिसे अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उसके पास से बिलासपुर के विभिन्न मामलों में चोरी गए 12 लाख 50 हजार रूपये नगदी एवं साढ़े अठारह किलो सोना के जेवरात व हीरे बरामद की गई। लोकेश श्रीवास द्वारा कुछ दिनों पूर्व दिल्ली में हुई बड़ी चोरी की घटना में शामिल होना बताया एवं थाना सिविल लाईन क्षेत्र अंतर्गत श्रीराम क्लाथ मार्केट स्थित 05 दुकानों पूजा गीन अपार्टमेंट, संस्कृति रेडिमेट शोरूम, नरेश फैशन, श्रीराम क्लाथ स्टोर तथा सत्यम चौक से अग्रसेन चौक के बीच स्थित 05 दुकानी प्लेटिनम शू-मॉल, बासुरी मैचिंग सेंटर मान्यवर शोरूम, कामेश टेडर्स, एवं टाईम पैलेस, में चोरी की घटना को अंजाम देना बताया है। लोकेश श्रीवास से पुछताछ जारी है और भी खुलासे होने की संभावना है।

ये है टीम बिलासपुर पुलिस.

इस पूरी कारवाई में थाना प्रभारी सिविल लाईन प्रदीप आर्य एसीसीयू प्रभारी कृष्णा साहू थाना सिविल लाईन से उपनिरीक्षक भावेश शेपडे, अजहर उद्दीन, आरक्षक सोनू पाल, अविनाश कश्यप एसीसीयू टीम बिलासपुर से सउनि शोभनाथ यादव प्रआर देवमून पुहुप, आरक्षक तरूण केशरवानी, सत्या पाटले तदबीर पोते, विकास राम, बोधुराम, प्रशांत सिंह निखिलजाधव एवं दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह डागर, दिनेश कुमार, विष्णु तिवारी का विशेष योगदान रहा।

You May Also Like