अचानकमार टाइगर रिजर्व प्रबंधन का जंगल राज, अगर परिवार या दोस्तों के साथ सैर सपाटे के लिए जाने का मूड बना रहे तो पहले ये खबर जरूर पढ़े. एक परिवार को मायूस होकर आखिर क्यों लौटना पड़ा, देखें सारा नजारा.

बिलासपुर. अगर आप अपने परिवार या दोस्तों को लेकर अचानकमार टाइगर रिजर्व सैर सपाटे के लिए जाने वाले है तो यह खबर पढ़ना आपके लिए जरूरी है। अचानकमार टाइगर रिजर्व प्रबंधन की लापरवाही और अनदेखी से बेइज्जत होने से अच्छा है कि पहले से ही सब कुछ कन्फर्म कर ले वैसे क्या पता वहा पहुंचने के बाद भी आप को मायूसी से लौटना भी पड़ सकता है।

ये बात हम नही कह रहे हैं दरअसल अचानकमार टाइगर रिजर्व प्रबंधन की बदइतजामी का बिना एटीआर में घुसे शहर का एक परिवार शिकार हो चुका है। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को भारतीय नगर निवासी जंगल प्रेमी राहुल तिवारी अपने परिवार को लेकर
अचानकमार टाइगर रिजर्व घूमने का प्रोग्राम बनाया सैर सपाटे में किसी तरह का कोई खलल न हो इसलिए उन्होंने पहले ही सुबह छह बजे के लिए टाइगर रिजर्व की ऑनलाइन साइट पर जाकर 3500 सौ रुपए में जिप्सी बुक कर दिया। बुकिंग के समय को ध्यान में रखते हुए शनिवार को पूरा परिवार रात तीन बजे शहर से अचानकमार टाइगर रिजर्व के लिए निकल गया था।

(सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास, कहा सब से बुरा अनुभव)

इधर जैसे ही तिवारी परिवार ने पहले बेरियर में इंट्री ली तो वहा रेंजर ने पर्ची बनाकर दी और कहा कि अचानकमार बेरियर में जिप्सी मिल जाएगी। इस पर्ची को बेरियर में दिखाना पड़ेगा। जिसके बाद तिवारी परिवार अचानकमार के लिए रवाना हुआ। शिवतराई बेरियर पर पहुंचने के बाद जैसे ही उन्होंने बुकिंग होने
की जानकारी कर्मचारी को दी उसने यह कह दिया
कि जिप्सी तो है लेकिन, चालक और गाइड अभी नहीं आए हैं इंतजार कीजिए।

(मोबाइल का कैमरा चालू करते हुए वन कर्मी हुआ शांत,मानी अपनी गलती)

काफी देर इंतजार करने के बाद भी कोई नही आया ऊपर से बैरियर पर मौजूद वनकर्मी ने तिवारी परिवार से हुज्जत बाजी की जिसके बाद आग बबूला परिवार अपनी आप बीती लेकर मायूस होकर लौट आया।

सवाल: जब हड़ताल तो ऑनलाइन बुकिंग क्यों.

इधर राहुल तिवारी ने ‘OMG NEWS’ को सारी घटना के बारे मे बताया और बेरियर पर मौजूद वन कर्मियों की बत्तमीजी को उजागर किया, उन्होंने कहा कि जब वन वनकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है तो ऑनलाइन बुकिंग क्यों ली जा रही है।सारा जिम्मा वनकर्मियों के पास रहता है तो

उनकी अनुपस्थिति में टाइगर रिजर्व किस बात पैसा लेकर सैलानियों को ठग रहा है। इतना कुछ होने के बाद भी मेरा पैसा रिटर्न नहीं हुआ तो मैं इसकी शिकायत सीएम और उच्च अधिकारियों से कर उपभोगता फोरम जाऊंगा।

(पर्ची में लिख कर दिया की ड्राइवर नहीं आया है)

पैसा रिफंड होगा,स्टाफ से लिया जाएगा स्पष्टीकरण.

अचानकमार टाइगर रिजर्व प्रबंधन की बदइतजामी का शिकार हुए तिवारी परिवार के मसले में विष्णु नायर, डिप्टी डायरेक्टर, अचानकमार टाइगर रिजर्व ने ‘OMG NEWS’ से कहा कि उनका पैसा रिफंड किया जाएगा और ड्राइवर वह अन्य स्टाफ उस दिन समय पर क्यों नहीं आए इसके लिए उनसे स्पष्टीकरण लिया जाएगा, रही बात हड़ताल की तो 1 से 3 फरवरी तक ही वन कर्मियों की हड़ताल थी जब खत्म हो गई है।

You May Also Like