IPS यादव ने लिया रेंज आईजी का चार्ज, एसपी सिंह ने मातहतों संग किया वेलकम.

बिलासपुर. रेंज के नए आईजी अजय यादव ने बुधवार की सुबह चार्ज लिया। गार्ड ऑफ ऑनर की औपचारिकता पूरी करने के बाद 2004 बैच के आईपीएस अफसर श्री यादव का पुलिस कप्तान संतोष सिंह ने अपने मातहतों के साथ वेलकम किया।

मालूम हो कि 2004 बैच के आईपीएस अफसर अजय यादव कड़क और गंभीर होने के साथ ईमानदार, समय के पाबंद, अनुशासन प्रिय और प्रशानसनिक लिहाज से फिट माने जाने वाले अफसर है।

इस प्रोजेक्ट पर किया काम और कमाया नाम.

आईपीएस अफसर अजय यादव ने फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे के मापदंडों में क्राइम कंट्रोल, लॉ एंड आर्डर में सुधार , पीपुल्स फ्रेंडली, दूरदर्शिता, उत्कृष्ट सोच, जवाबदेह कार्यशैली , अहम फैसले लेने की त्वरित क्षमता, सजगता, व्यवहार कुशलता व अन्य पर किए गए सर्वे में छत्तीसगढ़ कैडर को फस्ट रैंक पर रखा और खूब नाम कमाया।

जानिए श्री यादव की छोटी सी जीवनी.

अजय यादव प्रदेश में काम कर रहे अफसरों में ऐसे अफसर हैं जो छत्तीसगढ़ के निवासी हैं। उनके पिता सरकारी नौकरी में थे और बस्तर संभाग में उनकी पोस्टिंग थी। कोंडागांव, जगदलपुर, बीजापुर, दोरनापाल इलाकों में अजय यादव ने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई की और बाद रायपुर से पोस्ट ग्रैजुएशन किया।

उन्होंने बिलासपुर में रहकर यूपीएससी की तैयारी की और तीसरी कोशिश में आईपीएस बने। फर्स्ट अटेम्प्ट में भी अच्छे रैंक मिले थे और नौकरी शुरू कर चुके थे उन्होंने नौकरी करते हुए दो बार और परीक्षा दी थी। अजय यादव जिला सरगुजा, नारायणपुर, जगदलपुर, जांजगीर चांपा, बिलासपुर, दुर्ग एवं रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद और गुप्तवार्ता पर पदस्थ रहे हैं। नक्सल इलाकों में भी पुलिस सर्विस का मौका उन्हें मिला।

You May Also Like