वीडियो- क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर डीजीपी अवस्थी ने ली मातहतों की क्लास,कहा आयोजन प्रतिष्ठापूर्ण सुरक्षा के हो कड़े इंतजाम..

रायपुर. राजधानी में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय वेटरन क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर डीजीपी डीएम अवस्थी ने मातहतों की क्लास ली। डीजीपी ने सभी पुलिस अधिकारियों से साफ शब्दों में कहा की यह हमारे लिए प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन है जिसमें कोई भी खामी न रहें।

डीजीपी डीएम अवस्थी ने 5 मार्च से 21 मार्च तक होने आयोजित होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय वेटरन क्रिकेट टूर्नामेंट के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि क्रिकेट टूर्नामेंट राज्य के लिये प्रतिष्ठापूर्ण आयोजन है। टूर्नामेंट में सभी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटर आ रहे हैं, इसलिये सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम होने चाहिये। बैठक में श्री अवस्थी ने निर्देश दिये कि आयोजन के दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता में होना चाहिए। चूंकि कुछ टीमों के खिलाड़ियों का आगमन 26 फरवरी से हो रहा है इसलिये सुरक्षा के सभी इंतेजाम पूरा कर लें। खिलाड़ियों के एयरपोर्ट से निकलने से लेकर होटल तक पहुंचने में पूरे रूट में सुरक्षा के विशेष इंतेजाम करने के निर्देश दिये गये। उन्होंने निर्देश दिये कि रूट में अनुभवी पुलिस अधिकारियों को रखा जाये। खिलाड़ियों के लिये होटल से स्टेडियम तक पहुंचने में भी ऐसी ही सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

कोविड के चलते खिलाड़ी पूरे समय बायो बबल में रहेंगे इस दौरान किसी को भी उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी जायेगी। होटल में खिलाड़ियों और वहां के चुनिंदा स्टाफ के अतिरिक्त अन्य किसी को रूकने की इजाजत नहीं होगी।
डीजीपी ने निर्देश दिये कि स्टेडियम में कोई को भी व्यक्ति शराब पीकर या लेकर ना आने पाये। आगुंतकों की गेट पर ही ब्रीथ एनिलायजर से जांच की जाये। इस बात की भी व्यवस्था करें कि दर्शक दीर्घा से कोई भी दौड़कर ग्राउंड में ना जाने पाये।

You May Also Like