Hina Khan गैस्ट्रोएसोफेगल रिफ्लक्स बीमारी (GERD) से हैं पीड़ित, फोटो पोस्ट कर फॉलोअर्स से मांगी सलाह

बिग बॉस फेम और एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. आए दिन अपने फोटोज और वीडियो शेयर करती रहती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें बताया कि वो गैस्ट्रोएसोफेगल रिफ्लक्स बीमारी (GERD) से पीड़ित हैं. रमजान के महीने में उनकी हालत काफी खराब हो जाती है. अपने फॉलोअर्स से सलाह मांगते हुए हिना खान (Hina Khan) ने इस हालत में अपनी सेहत का खयाल रखने के लिए टिप्स मांगा हैं.

बता दें कि 15 मार्च को हिना खान (Hina Khan) ने हाथ में खजूर पकड़े हुए एक तस्वीर पोस्ट किया है. फोटो के साथ उन्होंने अपनी गंभीर हालत के बारे में भी बताया है. अपने फैंस से सुझाव मांगते हुए उन्होंने अपने लिए कुछ घरेलु टिप्स भी मांगा है. पोस्ट शेयर करते हुए हिना ने लिखा, “मुझे गंभीर गैस्ट्रोएसोफेगल रिफ्लक्स बीमारी (जीईआरडी) है और दुर्भाग्य से अगर मैं उपवास जारी रखती हूं तो रमजान के दौरान यह बदतर हो जाता है. मां कहती हैं कि अजवा खजूर से मुझे बेहतर लगेगा. क्या आप कुछ घरेलू टिप्स/नुस्खा बता सकते हैं? प्लीज यहां टिप्पणी करें, डीएम ना करें.. आपके मैसेजेस वहीं खो जाएंगे.”

वहीं, हिना खान (Hina Khan) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा जो उनकी मां ने सुझाया था और लिखा “मम्मी ने कहा कि कुछ भी खाने से पहले सहरी में एक अजवा खजूर खाओ खाली पेट… एसिडिटी नहीं होगी.” उन्होंने यह भी लिखा कि उन्होंने हर किसी से कमेंट करने के लिए क्यों कहा और बताया, “ज्यादा नहीं बोल रही हूं लेकिन मेरे लिए अपने डीएम के पर जाना असंभव है. आप सभी मुझे बहुत प्यार देते हैं. मैं इसके बारे में पोस्ट या ट्वीट करूंगी. कमेंट करें और मुझे बताएं.” 

पेट का एसिड बार-बार आपके मुंह और पेट (ग्रासनली) को जोड़ने वाली नली में वापस प्रवाहित होता है उसे गैस्ट्रोएसोफेगल रिफ्लक्स बीमारी (GERD) बीमारी कहते हैं. यह बैकवॉश (एसिड रिफ्लक्स) आपके अन्नप्रणाली की परत को परेशान कर सकता है. कई लोगों को समय-समय पर एसिड रिफ्लक्स का अनुभव होता है.

You May Also Like