5 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने एक्सपर्ट देंगे टिप्स

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ की महिलाओं के लिए 5 मार्च को होटल एरीना (VIP रोड) में प्रीमियर वूमेन कॉन्क्लेव (महिला उद्यमी सम्मेलन) “शक्ति” का आयोजन भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) और यंग इंडियंस (YI) रायपुर चेप्टर की ओर से किया गया है. इसमें अलग-अलग विषयों पर खुली चर्चा होगी. एक्सपर्ट अपनी बातें रखेंगे और अतिथि मार्गदर्शन करेंगे. इसमें भाग लेने के लिए महिलाओं को अग्रिम पंजीयन कराना होगा. यह कॉन्क्लेव महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए विशेष रूप से समर्पित रहेगा.

वूमेन कॉन्क्लेव को लेकर जानकारी देते हुए “वाय आई” रायपुर चेप्टर के चेयरपर्सन अनुजा भंडारी और को चेयरपर्सन गौरव अग्रवाल ने बताया कि इस तरह का यह पहला कॉन्क्लेव है. इसमें रायपुर की 80 से अधिक महिला सदस्यों सहित विभिन्न क्षेत्र की महिला उद्यमी करीब 200 की संख्या में भाग लेंगी. इस आयोजन में हिस्सा लेने से महिलाओं को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा. चेंज मेकर्स को पहचानना, सीखना, पैनल चर्चा, नेटवर्किंग, बिजनेस कोच और मनोरंजन कॉन्क्लेव में प्रमुख रूप से शामिल होंगे.

इन विषयों पर होगी चर्चा

  • आशाएं खुलें दिल की : कल के सामाजिक उद्यमी विषय पर डिंपल कौर (छत्तीसगढ़ को पैडवुमन ), कविता देव नदीमपल्ली (मिलेट मां) और नम्रता जैन( संस्थापक एक्यूलेगल और संस्थापक स्वयंसेवक हेडस्टार्ट छत्तीसगढ़) अपने विचार रखेंगे.कर हरचट्टान फतेह : साहस के शिखर विषय पर पद्म श्री प्रेमलता अग्रवाल, दुनिया की सात चोटियों पर चढ़ने वाली पहली भारतीय महिला हैं. वे अपने विचार रखेंगी.कार्य, जीवन और सोशल मीडिया पर आईपीएस अंकिता शर्मा, नम्रता धारीवाल (द लोकल, संस्थापक बाया स्टूडियो) और ऋचा गुप्ता अपने विचार देंगी.मेरी आवाज ही पहचान है : दृष्टि से परे मेनुका पौडेल, इंडियन आइडल 14 के शीर्ष दस फाइनलिस्ट, सालार के लिए प्लेबैक सिंगर अपने विचार रखेंगी.
  • मॉडरेटर : मंजूषा परिवाल, क्रॉपवे के सह-संस्थापक, एएनएम स्ट्रैटेजिक और प्रबंधन सलाहकार के निदेशक, मेंटर और बिजनेस कोच और आरने अंजनी, माई एफएम रेडियो अपने विचार रखेंगी.

You May Also Like