शादी में विवाद: पुलिस और सिंधी समाज आमने सामने, आखिर किसकी शह पर पुलिस बनी मूकदर्शक और विधायक पाण्डेय को जोड़ना पड़ा हाथ.

बिलासपुर. पार्किंग को लेकर टेलीफोन एक्सचेंज रोड़ स्थित हॉटल ग्रैंड अम्बा के संचालक और शहर के एक सिंधी परिवार का जमकर विवाद हो गया। नौबत हाथापाई तक आ गई और दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक झूमाझटकी होती रही। इस विवाद में होटल संचालक व उसके कर्मचारी-बाउंसरों पर आरोप है कि सब ने मिलकर महिला और बच्चों तक को नहीं छोड़ा और उनसे बदतमीजी कर पिटाई की है।

इधर घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस तमाशा देखती रही और ऊपर से फोन आने के बाद सिंधी समाज के युवक को पकड़ कर थाने ले आई और घंटो थाने में बिठाए रखा। जिसके बाद समाज के लोगों ने भारी तादाद में घेराव किया।

ग्रैंड अम्बा होटल के संचालक अशोक टुटेजा और उनके कर्मचारियों पर सिंधी समाज के एक परिवार की जमकर पिटाई करने का आरोप लगा है। मिली जानकारी के अनुसार हेमूनगर निवासी एक सिंधी परिवार अपने बेटे की शादी के लिए ग्रैंड अम्बा होटल आए थे जिनका कार पार्किंग को लेकर होटल के स्टाफ के साथ विवाद हो गया देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि होटल संचालक अपने अन्य स्टाफ-बाउंसरों को लेकर आ गए और उक्त परिवार को जमकर पिटाई कर दी,जहा जो मिला उसे महिला चाहे बच्चे उन्हें भी नही बख्शा, पीड़ित परिवार का आरोप है कि होटल संचालक और स्टाफ सब ने मिलकर छोटी सी बात पर पिटाई की और जब मौके पर पुलिस पहुची तो वह भी तमाशा देखती रही। थोड़ी देर बाद सिविल लाइन पुलिस ने हमारे ग्रुप के एक युवक को लाकर थाने में बिठा दिया और पीड़ित परिवार की एफआईआर दर्ज नही की,इधर इस घटना के बाद घण्टो सिविल लाइन थाने में अपनी बात को लेकर एफआईआर लिखाने और युवक को छुड़वाने सिंधी समाज के लोगो की भीड़ लग गई। समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस एक तरफा कार्रवाई कर रही है।

वही माहौल गर्मआता देख शहर के अन्य थानों के टीआई भी स्थिति को संभालने सिविल लाइन थाने पहुंचने लगे थे। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस और सिंधी समाज के लोग आमने-सामने दिखाई दिए थाने में समाज के लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन हाय हाय और ग्रैंड अम्बा होटल बंद करो के नारे भी लगाए गए।

ऊपर से आया फोन इसलिए पुलिस शांत पड़ गई.

ग्रैंड अम्मा होटल में हुई मारपीट घटना के बाद की घटना की खबर शहर में धीरे धीरे कर आग की तरह फैल गई कुछ लोगों ने मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किया जिसके बाद कहां गया कि अशोक टुटेजा राज्य के एक बड़े नौकरशाह अफसर के भाई है। जिसके चलते पुलिस ने सिंधी समाज की एफआईआर न कर मामले को रफा-दफा करने में लगे रही और उल्टा पीड़ित पक्ष के युवक को थाने में बिठा दिया। वहीं देर रात सोशल मीडिया पर ग्रैंड अम्बा होटल संचालक के रिश्तो की सारी सारी कुंडली सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। जिसमें साफ-साफ लिखा था कि अशोक टुटेजा के कनेक्शन कहां से हैं और क्यों पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

सवालों में उलझी सीएसपी.

विधायक पाण्डेय पहुंचे थाने, जोड़ा हाथ.

इस पूरे मामले में सिंधी समाज का विरोध झेल रही पुलिस के सामने उस वक्त असमंजस की स्थिति आ गई जब नगर विधायक शैलेश पांडे सिविल लाइन थाने पहुंचे उन्होंने मीडिया से कहा कि शहर शांति और अमन का है।

इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए शादी में खुशियां मिलती है ना कि लड़ाई झगड़ा विधायक पांडे ने पुलिस अधिकारियों के सामने हाथ जोड़ कर कहां की मैं यहां राजनीति करने नहीं आया बल्कि अपनी और सिंधी समाज की ओर से पीड़ित पक्ष को उचित न्याय दिलाने की मांग के साथ हाथ जोड़कर उस युवक को छोड़ने की गुजारिश कर रहा हूं।

You May Also Like