CG सरकार ने जेलर को किया सस्पेंड, आरोपों से घिरे महकमें की देखिए जांच रिपोर्ट.

रायपुर.सारंगढ़ जिला उप जेल सारंगढ़ में बंदियों के साथ मारपीट की घटना जेल की चारदीवारियों से बाहर आने के बाद मचे बवाल के बाद आखिरकार साय सरकार ने बड़ा एक्शन लिया और आरोपों से घिरे संदीप कश्यप सहायक जेल अधीक्षक को सस्पेंड कर साइड लाइन में अटैच कर दिया है।

शनिवार सुबह से मिल रही जानकारी के अनुसार सारंगढ़ सहायक जेल अधीक्षक संदीप कश्यप को साय सरकार ने सस्पेंड करने का फरमान सुनाया है। मिडिया रिपोट्स को आधार मानते हुए बिलासपुर सेंट्रल जेल सुपरीटेंडेंट खोमेश मंडावी के द्वारा की गई जांच और उनकी रिपोर्ट के मुताबिक सस्पेंशन की कारवाई की गई है। मालूम हो कि सारंगढ़ उपजेल में बंदियों की पिटाई के मामले की घटना संज्ञान में आने के बाद जेल मुख्यालय ने पूरे घटनाक्रम की जांच कराई।

जेल सुपरीटेंडेंट मंडावी ने 28 फरवरी को उप जेल सारंगढ़ पहुंचकर घटना की जांच की और जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। जांच में आए तथ्यों के आधार पर संदीप कश्यप, सहायक जेल अधीक्षक, उप जेल सारंगढ़ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर मुख्यालय केन्द्रीय जेल बिलासपुर में अटैच कर दिया है।

इसके अलावा इस जांच में 2 प्रहरियों को भी निलंबित कर अन्य संबंधित स्टाफ के खिलाफ भी नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जा रही है।

You May Also Like