सारंगढ़ उप जेल में बंदियों से मारपीट मामला: अब जेल की सलाखों पीछे सहायक जेल अधीक्षक समेत तीन प्रहरी, किसके निर्देश पर खींची एफआईआर देखें.

रायपुर. सारंगढ़ जिला उप जेल सारंगढ़ में बंदियों के साथ मारपीट करने वाले सहायक जेल अधीक्षक समेत तीन जेल स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सभी आरोपियों को जेल दाखिल कर दिया गया है।

सारंगढ़ जिला उप जेल में बंदियों के साथ मारपीट, धमकी चमकी करने वाले सहायक जेल अधीक्षक संदीप कश्यप को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जेल की चारदीवारियों के भीतर चल रही मनमानी की खबर बाहर आने के बाद मचे बवाल से एक्शन मूड में आई साय सरकार और हाईकोर्ट की दखल अंदाजी के साथ जेल विभाग ने मामले की जांच की और रविवार की देर शाम सहायक जेल अधीक्षक संदीप कश्यप सहायक समेत तीन जेल प्रहरियों के खिलाफ धारा 294, 327,323,384,34 के तहत अपराध दर्ज कर रायगढ़ जेल का हवालाती बनाया गया है।

आईजी के निर्देश पर हुई एफआईआर.

मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे प्रकरण की भनक ऊपर तक पहुंचने के बाद गंभीर आरोपों से घिरे सारंगढ़ उपजेल के महकमे पर रेंज आईजी संजीव शुक्ला ने एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। आरोपियों पर कैदियों से मारपीट और अवैध उगाही का आरोप है। रविवार की देर शाम एफआईआर खींचने की हरी झंडी मिलते ही कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और गिरफ्तारी कर सभी को रायगढ़ जेल दाखिल करा दिया गया है।

इससे पहले ये हुआ था.

मालूम हो कि जेल सुपरीटेंडेंट मंडावी ने 28 फरवरी को उप जेल सारंगढ़ पहुंचकर घटना की जांच की और जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। जांच में आए तथ्यों के आधार पर संदीप कश्यप, सहायक जेल अधीक्षक, उप जेल सारंगढ़ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर मुख्यालय केन्द्रीय जेल बिलासपुर में अटैच कर दिया था।

इसके अलावा तीन जेल कर्मी भी जांच की आंच में आए जिन्हे भी निलंबित कर दिया गया था।

You May Also Like