CG में बीजेपी ने खिला कमल, 54 सीट पर किया कब्जा इधर बिलासपुर से भारी मतों से जीते पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, कहा -देखिए वीडियो.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में विधान सभा चुनाव के रिजल्ट्स सामने आ चुके है। राजधानी के बाद सब से अहम बिलासपुर विधान सभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अमर अग्रवाल ने भारी मतों से विजय हासिल की है वही जीत के बाद श्री अग्रवाल मीडिया से मुखातिब हुए और उन्होंने कहा कि राज्य और शहर की जनता ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर अपना विश्वास जताया है और राज्य में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है।

छत्तीसगढ़ में तमाम कायसो पर विराम लगाते हुए विधान सभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने अपना परचम लहराया है। रविवार को मतगणना के बाद सामने आए आंकड़ों के अनुसार भाजपा ने 54 सीट पर जीत दर्ज की है जबकि पिछले चुनाव में 68 सीटें जीतने वाली कांग्रेस महज 35 सीट पर सिमट कर रह गई।

इधर उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, मंत्री मोहम्मद अकबर, मोहन मरकाम, अमरजीत भगत सहित 8 मंत्री चुनाव हार गए। भाजपा की ओर से चुनाव हारने वाले दिग्गजों में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, सांसद विजय बघेल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पांडेय शामिल हैं। भाजपा ने सरगुजा और बस्तर संभाग में जबरदस्त जीत हासिल की। रायपुर जिले की सीटों पर भी भाजपा का वर्चस्व स्थापित हुआ है। भाजपा प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में दीवाली मनाई जा रही है तो कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में सन्नाटा पसरा हुआ है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, चुनाव सह प्रभारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, संगठन सह प्रभारी नितिन नबीन आज दोपहर बाद विशेष विमान से रायपुर पहुंच गए। सुबह आरंभिक रुझान कांग्रेस की बढ़त के साथ शुरू हुए थे लेकिन दोपहर तक भाजपा ने बाजी पलटने का संकेत दिया और इसके बाद आगे बढ़ती चली गई। शाम तक भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर दिया तो वही कई सीटों पर भारी कश्मकश की स्थिति रही। रायपुर दक्षिण सीट पर बृजमोहन अग्रवाल ने अपनी जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए करीब 68 हजार से जीत दर्ज की। रायपुर की सभी सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है।

अमर अग्रवाल ने कहा.

इधर बिलासपुर विधान सभा चुनाव में कांटे की टक्कर के बीच बीजेपी के पूर्व मंत्री और प्रत्याशी अमर अग्रवाल भारी मतों से विजई हुए। विधायक चुने जाने के बाद श्री अग्रवाल ने कहा की अब शहर की जनता को अपराध से मुक्ति दिलाने का काम सब से पहले शुरू किया जाएगा।

उन्होने बिलासपुर की जनता का आभार जताते हुए कहा कि किसी ने बेटा माना तो किसी ने भाई इस प्यार को लौटा पाना मेरे लिए असंभव है।

You May Also Like