3 सितंबर से होने जा रहे रायपुर आर्ट, लिट्रेचर एंड फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड के मशहूर गीतकार शैलेन्द्र सिंह सोढ़ी ‘शेली’ शिरकत करेंगे

रायपुर. राजधानी में 3 सितंबर से होने जा रहे रायपुर आर्ट, लिट्रेचर एंड फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड के मशहूर गीतकार शैलेन्द्र सिंह सोढ़ी ‘शेली’ शिरकत करेंगे. इस दौरान डायलॉग और लिरिक्स की बारीकियों पर छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए मास्टर क्लास भी लेंगे.

फेस्टिवल डायरेक्टर कुणाल शुक्ला ने बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले मध्यभारत के सबसे बड़े फेस्टिवल में देश विदेश के कई नामचीन हस्तियां शामिल होंगे. इसमें बॉलीवुड के मशहूर गीतकार शैलेन्द्र सिंह सोढ़ी ष्शेलीष् 3 सितंबर को उद्घाटन सत्र में शिरकत करेंगे. फेस्टिवल के दूसरे दिन 4 सितंबर को छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए मास्टर क्लास लेंगे, जिसमें डायलॉग और लिरिक्स की बारीकियों पर चर्चा करेंगे. शुक्ला ने बताया कि शेली ने देव-डी, उड़ता पंजाब, जर्सी, डीजे मोहब्बत के साथ लगभग प्यार, वीरे दी वेडिंग, ऑलमोस्ट प्यार और मनमर्जियां जैसे बॉलीवुड फिल्मों के गीत और कई एल्बम सॉंग को रचनाबद्ध किया है. ऐसे शख्सियत के शामिल होने से निश्चित ही छत्तीसगढ़ के युवाओं को लाभ मिलेगा. यह कार्यक्रम छत्तीसगढ़ शासन के संस्कृति विभाग तथा छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के सहयोग से नेचर फ्रेंड्स सोशल वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन एवं एके एसोसिट्स की ओर से आयोजित किया जा रहा है. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगातार दूसरे साल 3 से 5 सितंबर तक आर्ट, लिट्रेरेचर एंड फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इस बार आयोजन में राष्ट्रीय स्तर की फिल्मों के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर की फिल्में प्रदर्शित होंगी. फेस्टिवल का उद्धघाटन 3 सितंबर को दोपहर 1ः30 बजे दीनदयाल ऑडिटोरियम रायपुर में होगा, जिसमें शहर एवं प्रदेशवासियों के लिए प्रवेश निःशुल्क रखा गया है. कार्यक्रम का समापन समारोह 5 सितम्बर को होगा, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विशिष्ट अतिथि के रूप में बॉलीवुड अदाकारा अमीषा पटेल शामिल होंगी.

You May Also Like