बड़ी खबर- छत्तीसगढ़ प्रदेश के कथित शराब घोटाले की जांच पर सुप्रीम कोर्ट की अंतरिम रोक,ईडी पर लग चुका है डराने धमकाने का आरोप.

रायपुर. राज्य में हुए शराब घोटाले की जांच पर सुप्रीम कोर्ट से बहुत बड़ी खबर आ रही है। मामले की ईडी जाँच पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम रोक लगा दी है।

पिछली सुनवाई के दौरान छत्तीसगढ़ सरकार ने आरोप लगाया था कि जांच एजेंसी परेशान कर रही है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राज्य में कथित 2000 करोड़ रुपये के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसाने की कोशिश कर रही है।

राज्य सरकार ने जस्टिस एसके कौल और जस्टिस ए अमानुल्लाह की पीठ के समक्ष आरोप लगाया कि, राज्य आबकारी विभाग के कई अधिकारियों ने शिकायत की है कि, ईडी उन्हें और उनके परिवार को धमकी दे रही है और गिरफ्तारी का भय दिखाया जा रहा है। मुख्यमंत्री को फंसाने की कोशिश की जा रही है।

सरकार ने दावा किया कि, अधिकारियों ने कहा है कि, वे विभाग में काम नहीं करेंगे। सरकार ने आरोप लगा कहा था कि, ईडी प्रताड़ित और परेशान कर रही है। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल ने पीठ को बताया कि ED के अफसर राज्य के आबकारी अधिकारियों को धमका रहे हैं। यह चौंकाने वाली स्थिति है, अब चुनाव आ रहे हैं और इसलिए ऐसा किया जा रहा है।

You May Also Like