आगजनी अपडेट- विधवा माँ और युवती को डराता था समीर,पहले भी कर चुका नौटंकी भरा सुसाइड का प्रयास,पीड़ित पक्ष ने खोली युवक की पोल.

बिलासपुर. बीती रात सिविल लाइन थाने में खुद पर आग लगा माहौल बनाने वाले समीर खान की इस हरकत को लड़की के परिजनों ने नौटंकी करार दिया है। इस घटना के बाद युवती के परिवार सामने आया और आदतन नशेड़ी समीर खान बे वजह परेशान किए जाने का बखान किया है। उल्टा चोर कोतवाल को डांटे की तर्ज पर युवती के परिजनों ने कई आरोप युवक पर लगाए हैं वही पुलिस ने भी समीर खान पर अलग अलग थानों में दर्ज जुर्मों को मीडिया के सामने पेश किया है।

मिली जानकारी के अनुसार समीर खान आदतन नशेड़ी है। 2017- 18 में उसने लड़की के मकान में आग लगा दी थी। लड़की अपनी विधवा मां के साथ अकेले रहती है। इसलिए उसकी मां डरती रही अपनी और बेटी की बेइज्ज्ती के डर से वह चुप रहती थी। 13 अक्टूबर को उसने लड़की के चाचा चाची- और उसकी मां से मारपीट की थी। इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में दर्ज है। 2020 में उसके खिलाफ कोटा थाने में भी लड़की ने अवैध वसूली के लिए धमकी दी थी। 28 जनवरी 2022 को उसने इंस्टाग्राम में लड़की के नाम से आइडी बनाकर 14 साल के लड़के को बुलाया। इसके बाद लड़के का हाथ पांव तोड़ दिया था।

मामले की जांच के दौरान लड़की के परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दी। इसकी पूछताछ करने पुलिस पहुंची तो समीर खान चकमा देकर भाग निकला। बाद में नशीली गोली खाकर अस्पताल में भर्ती हो गया। इससे पहले भी लड़की के परिवार वालों को धमकाने के लिए नशीली गोलियां खाकर अस्पताल में भर्ती हो जाता था। लड़की के परिवार वालों को धमकाकर बुलेट खरीदवा लिया था। इसका पूरा पेमेंट लड़की ने ही किया था। इसके अलावा धमकाकर उनका खेत बिकवाकर रकम हड़प लिया था। इसके अलावा अन्य लोगों से भी मारपीट के कई मामले दर्ज हैं।

ये है पूरा मामला.

बीती रात मंगला निवासी समीर खान(30) चाय दुकान चलाता है। शुक्रवार की रात वह अपने भाई सादिक के साथ सिविल लाइन थाने पहुंचा। युवक ने अपने भाई को मोबाइल पर वीडियो बनाने को बोलकर खुद पर आग लगा लिया। इसके बाद वह भागते हुए सिविल लाइन थाने पहुंच गया। अचानक हुई इस घटना से थाने में हड़कंप मच गया। कुछ पुलिस कर्मियों ने हिम्मत दिखाते हुए युवक को रोक लिया। इसके बाद आग बुझाकर युवक को अस्पताल पहुंचाने वाहन में बिठाने लगे। इसी बीच उसके भाई को वीडियो बनाते देख पुलिसकर्मियों ने उसे भी वाहन में बिठा लिया। झुलसे युवक को बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया। देर रात उसकी तबीयत बिगड़ने पर सुबह उसे रायपुर रेफर कर दिया गया है। इधर युवक के भाई को भी सिम्स के मनोचिकित्सा वार्ड में भर्ती कराया गया है। पुलिस की पूछताछ में आहत युवक ने बताया कि कोटा क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने उससे एक लाख 80 हजार रूपए उधार लिया है। रकम लौटाने के लिए वह आनाकानी कर रही है। इसके कारण उसने खुद पर आग लगाना बताया।

युवती ने कहा पांच साल से कर रहा परेशान.

इस मामले में नया मोड़ तब आया जब युवती व उसके परिजनों ने समीर खान की करतूतों का बखान किया। युवती ने बताया कि पहले वह बिलासपुर में रहकर पढ़ाई करती थी। इस दौरान समीर आटो चलाता था। युवती उसकी आटो से स्कूल आना-जाना करती थी। इसका फायदा उठाते हुए युवक ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। बाद में युवती को पता चला कि युवक विवाहित है। उसका एक बेटा भी है तो वह उससे दूरी बनाने लगी। इस पर युवक ने आत्महत्या की धमकी देकर उसे अपने पास बुलाया। बाद में उसने अलग-अलग किश्तों में करीब डेढ़ लाख स्र्पये, एक बुलेट भी लिया। इसके लिए उसने युवती को उसकी पैतृक जमीन भी बेचने के लिए मजबूर कर दिया। युवती ने पहले भी अक्टूबर 2019 में युवक के खिलाफ सिविल लाइन थाने में शिकायत की थी। इस दौरान भी उसने जहर सेवन कर लिया था। उसने युवती पर दबाव बनाकर केस में समझौता करने मजबूर किया। युवती ने उसके खिलाफ कोटा और सकरी थाने में भी प्रताड़ित करने की शिकायत की है।

युवती की आइडी बनाकर भाई को फंसाया
आहत युवक ने दो महीने पहले इंस्टाग्राम में एक युवती के नाम पर आइडी बना ली। इसके माध्यम से उसने कोटा क्षेत्र में रहने वाली युवती के नाबालिग भाई को फंसाकर सिरगिट्टी के सुनसान जगह पर बुलाया। यहां पर उसने युवती के नाबालिग भाई से मारपीट की। इससे उसका पैर टूट गया है। मामले की जांच के दौरान उससे पुलिस कार्रवाई से बचने जहर खा लिया। इसके बाद उसने बीती रात खुद पर आग लगाकर सिविल लाइन थाने में घुस गया।

थानावार कंप्लेन.

युवती ने 2017 में सकरी थाने में अपने घर में आगजनी की शिकायत की थी। युवती की सहेली ने 2017 में सिविल लाइन थाने में युवक के खिलाफ मारपीट की शिकायत की थी। युवती और उसकी चाची ने 2019 में सिविल लाइन थाने में मारपीट की शिकायत की थी। इसके दूसरे ही दिन युवक ने जहर सेवन कर युवती पर दबाव बनाया। बाद में युवती ने कोटा थाने 2020 और 2021 में प्रताड़ित करने की शिकायत की। 30 जनवरी को सिरगिट्टी थाने में मारपीट की शिकायत दर्ज कराई गई।

You May Also Like