Mumbai Indians के लिए आई बड़ी खुशखबरी, टीम में लौटेगा दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज, NCA ने दिया ‘ग्रीन सिग्नल’.

IPL 2024: आईपीएल के मौजूदा सीजन में 5 बार की टाइटल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का अब तक का सफर किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. नए कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में उसे लगातार 3 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इस बीच टीम के लिए एक गुड न्यूज सामने आई है. दरअसल, मुंबई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) ने फिट करार कर दिया है, और वो रविवार 7 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में वापसी कर सकते हैं.

NCA ने सूर्यकुमार यादव घोषित किया फिट

सूर्यकुमार यादव अब आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं. ​एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सूर्या को एनसीए से मंजूरी दे दी गई है, वे अब अपनी टीम के साथ आईपीएल में जुड़कर खेल सकते हैं. बताया जा रहा है कि शुक्रवार यानी 5 अप्रैल को टीम के साथ नजर आ सकते हैं.

सूर्यकुमार ने आखिरी बार दिसंबर में खेला था मैच

गौरतलब है कि आईसीसी (ICC) की टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले लंबे वक्त से चोट के कारण मैदान पर नजर नहीं आए हैं. वे आखिरी बार दिसंबर 2023 में क्रिकेट खेले थे, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे T20I में शतक बनाया था. इसी सीरीज के दौरान उनके टखने में ग्रेड 2 की चोट लग गई थी, जिसके बाद उनकी सर्जरी की गई. इसके बाद सूर्यकुमार ने स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन भी करवाया, जिससे क्रिकेट में उनकी वापसी में और देरी हुई.

कैसा रहा है सूर्यकुमार का IPL करियर?

बता दें कि सूर्यकुमार ने IPL में अब तक 139 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान 32.17 की औसत से 3,249 रन बनाए हैं. उनकी स्ट्राइक रेट 143.32 की रही है. उन्होंने इस लीग में 21 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 103 रन रहा है. IPL 2023 में इस खिलाड़ी ने 16 मैच खेले थे. इस दौरान 181.14 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 605 रन बनाए थे। उनके बल्ले से 5 अर्धशतक और 1 शतक निकला था.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *