लोकसभा चुनाव से पहले BJP को तगड़ा झटका, एक और बड़े सहयोगी दल ने छोड़ दिया साथ, अब क्या करेंगे MODI ?

दिल्ली. लोकसभा चुनाव की ताऱीखों का ऐलान हो चुका है. सभी पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुट गई हैं. 2024 लोकसभा चुनाव NDA और INDIA गठबंधन के बीच लड़ा जा रहा है. वहीं चुनाव से पहले जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि मोदी की भाजपा को तगड़ा झटका लगा है. एक और सहयोगी ने मोदी से मुंह मोड़ लिया है. इससे अब राजनीतिक गलियारों में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी चुनाव में इसका खामियाजा भाजपा को उठाना पड़ सकता है.

बता दें कि मोदी को चुनाव से पहले जिसने झटका दिया है और कोई नहीं बल्कि ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक हैं. नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल और मोदी की भाजपा के बीच कई दौर की बैठक के बाद भी सीटों पर बात नहीं बन पाई. जिसके बाद अब भाजपा ने आगामी लोकसभा की 21 और 146 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म (X) पर जानकारी देते हुए लिखा, विगत 10 वर्षों से नवीन पटनायक के नेतृत्व में ओडिशा की बीजू जनता दल (बीजेडी) पार्टी केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के अनेक राष्ट्रीय महत्व के प्रसंगों में समर्थन देती आई है, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं. अनुभव में आया है कि देशभर में जहाँ भी डबल इंजन की सरकार रही है, वहां विकास व गरीब कल्याण के कार्यों में तेजी आई है और राज्य हर क्षेत्र में आगे बढ़े हैं, लेकिन आज ओडिशा में मोदी सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाएं जमीन पर नहीं पहुंच पा रही हैं, जिससे ओडिशा के गरीब बहनों-भाइयों को उनका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

आगे ये भी लिखा कि ओडिशा-अस्मिता, ओड़िसा-गौरव और ओडिशा के लोगों के हित से जुड़े अनेकों विषयों पर हमारी चिंताएं हैं। 4.5 करोड़ ओडिशावासियों की आशा, अभिलाषा और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में विकसित भारत तथा विकसित ओडिशा बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस बार लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

You May Also Like