CG के एक TI: बड़े ही नाटकीय ढंग से हुए लाइन अटैच, पहले बीजेपी ने सुनाई सारी गाथा विभाग रहा खामोश फिर SP ने कहा मैं कोई राजनीति में आकर ट्रांसफर करने वाला अफसर नहीं हूं. कब कैसे क्या हुआ, पढ़े पूरी खबर.

बिलासपुर. गुरुवार की देर शाम पुलिस कप्तान रजनेश सिंह का तत्कालीन सीपत थाना प्रभारी नरेश चौहान को लाइन अटैच करने का फरमान विभाग में गले की हड्डी बन गया। मीडिया के माध्यम से जिसे भी खबर सुनी सब ने यही पूछा कि आखिर किस वजह से एसपी ने टीआई पर कारवाई का चाबुक चलाया है। शायद ऐसा पहली बार हुआ होगा की पुलिस विभाग नही बल्कि अति शेयोत्ति में पार्टी की ओर से टीआई हटाने की वजह मीडिया में सार्वजनिक की गई हो, जब बीजेपी कार्यकर्ताओं से हुज्जत बाजी बनी टीआई के लाइन अटैच की वजह की खबरे दौड़ने लगी तो फजीहत होती देख मामले में एएसपी अर्चना झा को विभाग की ओर से कूदना पड़ा और सोशल मीडिया पर चल रही खबरों (बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला ) की एसपी से शिकायत पर लाइन अटैच हुए टीआई राजेश चौहान का खण्डन किया गया इतना ही नहीं बीजेपी के जिस मीडिया इंचार्ज ने इस खबर का रायता पत्रकारों के बीच बाकायदा व्हाट्सएप के माध्यम से फैलाया था। उसने भी अपने पर्सनल चैट से अपनी और भाजपा कार्यकर्ताओं का टीआई के बीच हुए किस्से कहानी को डिलीट कर दिया।

बड़े ही नाटकीय क्रम से जिले में एक टीआई राजेश चौहान के लाइन हाजिर होने की कहानी बया हुई।

घटनाक्रम.

पहले एसपी सिंह का टीआई चौहान को पुलिस लाइन अटैच कर लाइन से टीआई कृष्ण चंद्र सिदार को सीपत थाना प्रभारी का चार्ज देने आदेश जारी हुआ। आदेश के निकलते ही तपाक से सोशल मीडिया पर सीपत थाना के इंचार्ज में हुई अदला बदली की खबरे आना शुरू हो गई।

दूसरा,इस पूरे मसले से दूर विभाग के अधिकारी – स्टाफ और आमजन ये जानने की कोशिश में लग गए की आखिर ऐसा हुआ क्यों,कोई तो कारण जरूर होगा।

तीसरा, टीआई चौहान को एसपी के लाइन हाजिर करने की वजहों की तलाश के कुछ ही देर बाद बीजेपी के मीडिया सेल प्रभारी प्रणव शर्मा समदरिया ने भाजपा कार्यक्रताओं से हुज्जातबाजी करना थाना प्रभारी को मंहगा पड़ गया। विधायक सुशांत शुक्ला की शिकायत पर एसपी रजनेश सिंह ने टीआई को लाइन अटैच कर दिया का रायता अपने पर्सनल फोन नंबर से पत्रकारों के बीच व्हाट्सएप के माध्यम से फैलाना शुरू कर दिया।

चौथा, विधायक शुक्ला की एसपी से शिकायत और टीआई लाइन हाजिर होने का मामला तुल पकड़ा सत्ताधारी पार्टी के रंग रूट विधायक को पुलिस विभाग के अगेंस्ट हीरो बनाया गया। इधर जिला बीजेपी और पुलिस विभाग के बीच खींचती तलवार के कुछ घंटे बाद यानी देर रात एएसपी अर्चना झा ने पुलिस – पत्रकार ग्रुप में सोशल मीडिया पर चल रही खबरों का खंडन किया।

पांचवा, मामला तूल पकड़ता चला गया, पार्टी और पुलिस विभाग की हो रही फजीहत को देख बीजेपी के मीडिया सेल प्रभारी शर्मा ने अपने पर्सनल व्हाट्सएप के अकाउंट से टीआई चौहान और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प की स्क्रिप्ट को डिलीट कर दिया।

छठवा, एएसपी ने लिखा कि.

खण्डन,यह खबर ग़लत है, सामान्य प्रक्रिया के तहत यह स्थानांतरण किया गया है,
TI नरेश चौहान को थाना सीपत से शिकायत शाखा पुलिस अधीक्षक कार्यालय का प्रभार दिया गया है।

सातवां, देर रात इस मसले को लेकर एक बार फिर खबर सामने आई जिसमें पुलिस कप्तान सिंह द्वारा टीआई चौहान का किसी के दबाव में ट्रांसफर नही किया जाना बताया गया।

(हालांकि ‘OMG NEWS’ की इस मामले को लेकर एसपी या जिले के किसी पुलिस अधिकारी से चर्चा नही हुई है,सातवां पॉइंट एक सीनियर पत्रकार के द्वारा बताए गए एसपी के बयान और उनकी मीडिया रिपोर्ट के आधार पर लिखा गया है)

बीजेपी के मीडिया सेल प्रभारी की स्क्रिप्ट के अनुसार जो करीब रात 8.44 बजे डिलीट कर दिया गया

भाजपा कार्यक्रताओं से हुज्जातबाजी करना थाना प्रभारी को मंहगा पड़ गया। विधायक सुशांत शुक्ला के शिकायत पर SP रजनेश सिंह ने TI को लाइन अटैच कर दिया है।

सीपत टी आई नरेश चौहान को भाजपा युवा मोर्चा के कार्यक्रताओं से हुज्जातबाजी करना महंगा पड़ गया और उसे बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला की शिकायत पर बिलासपुर कप्तान ने सीधा लाइन अटैच कर दिया है। दरअसल बुधवार को सीपत मण्डल के वरिष्ठ भाजपा नेताओं और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं कार्यकर्ताओं ने हिंदू नववर्ष की तैयारी के संदर्भ में सीपत पी डब्लू डी रेस्ट हाऊस में बैठक आयोजित की थी। बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता और युवामोर्चा के कार्यकर्ता बड़ी जिम्मेदारी में उपस्थित थे। बैठक चल ही रही थी कि ठीक इसी वक्त सीपत टीआई नरेश चौहान अपनी टीम के साथ टू व्हीलर और फोर व्हीलर गाड़ियों की धर पकड़ शुरू कर दी। थाना प्रभारी की इस हरकत पर आपत्ति करते हुए युवामोर्चा कार्यक्रताओं ने विरोध किया और कहा कि आपकी कार्यवाही करने की वजह से हमारी बैठक प्रभावित हो रही है। कार्यकर्ता बैठक में आने से बिदक रहे हैं, जिसे सुनते ही टी आई भड़क गए और कार्यक्रताओं पर रोब झाड़ने लगे।
टीआई के व्यव्हार से आहत कार्यकर्त्ता जिला मीडिया प्रभारी प्रणव शर्मा और अभिलेश यादव को लेकर जब बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला के पास पहुंचे तो उन्होंने इस पर संज्ञान लेते हुए बिलासपुर एस पी रजनेश सिंह को कॉल कर सीपत टीआई को तुरंत वहा से हटाने की बात कही। विधायक की शिकायत पर तत्काल प्रभाव से संज्ञान लेते हुए बिलासपुर कप्तान ने सीपत टी आई नरेश चौहान को रक्षित आरक्षी केंद्र अटैच कर दिया है और उनके स्थान पर कृष्ण चंद्र सिदार को नया थाना प्रभारी बना दिया गया है।

You May Also Like