सीवरेज फेल शहर को बनाया नर्क शैलेश..

बिलासपुर.

प्रदेश मे नगरीय प्रशासन विभाग का बजट वर्ष 2002- 2003 मे 167 करोड रुपए होता था जो अब 2018 मे 3357 करोड हो गया है विभाग के मंत्री ने बजट का विकास तो 20 गुना कर दिया है लेकिन भ्रष्टाचार के कारण विकास नही हो पाया है शहर की बात करे तो शहर 20 वर्ष पीछे चला गया है यहां के विधायक होने के बाद भी शहर के लोग पूरे पांच साल धूल गड्ढे की सडको मे चले है और जो दर्द बिलासपुर की जनता ने सहन किया है वो शायद सरकार और मंत्री को मह्सूस नही हुआ।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता शैलेश पांडे ने कहा कि घटिया निर्माण के कारण शहर के सड़के रोज रोज धंस रही है सीवरेज परियोजना 10 साल से अधिक समय बीत जाने पर भी पूरी नहीं हो सकी है इसके कारण बिलासपुर मे न जाने कितनी मौते हो गयी और न जाने कितने लोगो को दुर्घटनाओ का शिकार हुए और कई रोगो के गिरफ्त मे आये शायद ये सरकार को नही दिखा। सीवरेज योजना जनता के पैसो के साथ खिलवाड़ था और लोगो का कहना है ये योजना कभी भी सफल नही होगी।शहर की सड़के रोज धोखा दे रही है जनता को। शहर मे पर्याप्त बस स्टैंड नही है कंडम बसो से लोग सफ़र करते है।निगम कभी भी गर्मी हो या बरसात पृवेंटीव प्रबन्धन नही कर पाया और न ही आपदा प्रबन्धन कर सका। शहर के लोग पूरी गर्मी पानी को तरसते रहे और प्रदुषित पानी से बीमार भी हुए और बरसात मे पानी की ड्रेन समस्या और सडको मे भरा पानी दुर्घटना को आमंत्रित करता है।

शहर के विकास मे कोई सुधार नही हुआ और बढे बजट से किसको लाभ मिला ये मंत्री जी खुद बताए और ये भी बताये कि भ्रष्टाचार कितना होता है उन्के विभाग मे और ये पैसा कहां जाता है विभाग मे क्योकी शहर मे कोई परिवर्तन नही दिखता है समस्या जस की तस है।

You May Also Like